1989 से प्रति वर्ष कीथ वेसमैन कुछ दिनों के लिए बेघर होने का चुनाव करते हैं। गुड वर्क्स (Good Works, Inc.) के कार्यकारी निदेशक कीथ कहते हैं उन लोगों के प्रति “मेरे दृष्टिकोण और समझ को विस्तृत करने के लिए मैं गलियों में जा कर वहाँ रहता हूँ” जिनके पास घर नहीं होता है।

मैं सोच रही हूँ कि कीथ का उन लोगों तक पहुँचना, जिनकी वह सेवा कर रहे हैं, उस बात की एक लघु तस्वीर हो सकती है, जो यीशु ने हमारे लिए किया। आकाशमण्डल के सृष्टिकर्ता परमेश्वर ने स्वयं एक असहाय बच्चे के रूप में आने, एक मनुष्य के रूप में जीने, उस हर बात को अनुभव करने, जो हम अनुभव करते हैं, और अंततः मनुष्यों के हाथों मर जाने का चुनाव किया ताकि हम परमेश्वर के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकें। 

इब्रानियों की पुस्तक के लेखक ने लिखा कि यीशु “आप भी उनके समान उनका सहभागी हो गया, ताकि मृत्यु के द्वारा उसे जिसे मृत्यु पर शक्‍ति मिली थी, अर्थात् शैतान को निकम्मा कर दे” (2:14) । यीशु को स्वर्गदूतों से भी निम्न कर दिया गया, यद्यपि वह उनका भी सृष्टिकर्ता है (पद 9) । वह मनुष्य बना और मारा गया, यद्यपि वह अनश्वर है। उसने हमारे लिए दुःख उठाया, यद्यपि वह सर्वसामर्थी परमेश्वर है। उसने ऐसा क्यों किया? ताकि वह हमारी सहायता कर सके जब हम परीक्षाओं का सामना करें और वह परमेश्वर के साथ हमारा पुनर्मेल करवा दे (पद-17-18) ।

परमेश्वर करे कि हम आज ही उसके प्रेम को अनुभव करें और इस बात को जान लें कि वह हमारी मानवता को समझता है और उसने हमें हमारे पापों से शुद्ध होने के लिए एक मार्ग उपलब्ध करवा दिया है।