एक लोकप्रिय अंग्रेजी टेलीविजन नाटक जो एक काल्पनिक परिवार का अनुसरण करता है क्योंकि उन्होंने 1900 के दशक की शुरुआत में एक बदलती सामाजिक संरचना को दिशा निर्देश  किया था। प्रमुख पात्रों में से एक, परिवार में सबसे छोटी बेटियों से शादी करने से पहले सभी को चौंकाने से पहले परिवार के नौकर के रूप में काम किया। निर्वासन की अवधि के बाद, युवा जोड़ा परिवार के घर लौट आया और नया दामाद परिवार का हिस्सा बन गया, अधिकारों और विशेषाधिकारों तक पहुंच प्राप्त करने से उसे एक कर्मचारी के रूप में वंचित कर दिया गया था।

हमें एक बार “विदेशी और अजनबी” (इफिसियों 2:19) के रूप में माना जाता था और उन लोगों को दिए गए अधिकारों से बाहर रखा गया था जो परमेश्वर के परिवार का हिस्सा हैं। परन्तु यीशु के कारण, सभी विश्वासी, चाहे उनकी पृष्ठभूमि कुछ भी हो, परमेश्वर के साथ मेल मिलाप कर लेते हैं और “उसके घराने के सदस्य” कहलाते हैं (v 19)।

परमेश्वर के परिवार का सदस्य होना अविश्वसनीय अधिकार और विशेषाधिकार लाता है। हम “स्वतंत्रता और विश्वास के साथ परमेश्वर के पास जा सकते हैं” (3:12) और परमेश्वर तक असीमित, निर्बाध पहुंच का आनंद ले सकते हैं। हम एक बड़े परिवार का हिस्सा बन जाते हैं, विश्वास का एक समुदाय जो हमें समर्थन और प्रोत्साहित करता है (2:19–22)। परमेश्वर के परिवार के सदस्यों को परमेश्वर के भव्य प्रेम की विशालता को समझने में एक दूसरे की मदद करने का विशेषाधिकार प्राप्त है (3:18)।

डर या संदेह हमें आसानी से एक बाहरी व्यक्ति की तरह महसूस करा सकता है, जो हमें परमेश्वर के परिवार का हिस्सा होने के लाभों तक पूरी तरह से पहुंचने से रोकता है। लेकिन परमेश्वर के प्रेम के स्वतंत्र और उदार उपहार (2:8-10) की वास्तविकता को एक बार फिर से सुनें और गले लगाएं और उसके होने के आश्चर्य का आनंद लें।