संगीता ने ग्रीन नाम के एक छोटे तोते को जंगल में लौटने के लिए प्रशिक्षित किया। जब वह उसे एक जंगल में छोटी उड़ानों के लिए ले जाती, तो वह जल्दी से उसके पास वापस आ जाता। एक सुबह ग्रीन वापस नहीं आया। संगीता ने सीटी बजाई और हार मानने से पहले छह घंटे तक उसका इंतजार किया। हफ्तों बाद उसे एक पक्षी का कंकाल मिला। वह उसे ग्रीन समझकर रोने लगी।

मेरी आत्मा संगीता और ग्रीन के लिए तड़प उठी। मैंने खुद से कहा, “इसमें से बाहर निकल। वह सिर्फ एक सामान्य, लाल नाक वाला पक्षी है।” लेकिन सच्चाई यह है कि मुझे परवाह थी  ─और ऐसे ही परमेश्वर भी करते हैं। उसका प्रेम सबसे ऊंचे स्वर्ग से लेकर नीचे सबसे छोटे प्राणी तक पहुँचता है, वह हमें पृथ्वी के कुछ चीज़ो का भण्डारी बनने को कहता है (उत्पत्ति 1:28)। वह “जानवरों और मनुष्यों दोनों” को सुरक्षित रखता है (भजन संहिता 36:5-6), “जानवरों और कौवों के लिए भोजन” (147:9) प्रदान करता है।

एक दिन संगीता अपने घर के पास के जंगल में चल रही थी और उसके आश्चर्य के लिए, वहाँ ग्रीन था! उसे अपने जैसे अन्य पक्षियों से भरे पेड़ पर एक नया परिवार मिल गया था और वह बहुत खुश दिख रहा था। वह उड़कर संगीता के कंधे पर आया। वह मुस्कुराई, “तुम भली भांति दिख रहे हो। तुम्हारा एक सुन्दर परिवार है।” वह चहचहाया, और अपने नए घर को उड़ गया।

मुझे सुखद अंत पसंद है, खासकर मेरा अपना! यीशु ने वादा किया है कि जैसे उसका पिता पक्षियों को खिलाता है, वैसे ही वह हमारी जरूरत की हर चीज की आपूर्ति करेगा (मत्ती 6:25-26)। तुम्हारे पिता की इच्छा के बिना एक भी गौरैया भूमि पर नहीं गिर सकती।. . . इसलिएडरो मत; तुमबहुत गौरैयों से बढ़कर हो” (10:29-31))।