एक पायलट अपनी चाय को कपहोल्डर में फिट नहीं कर सका, इसलिए उसने इसे center console/इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली वाला खंड पर टिका दिया। जब विमान में हलचल हुई, तो पेय नियंत्रण कक्ष पर गिरा, जिससे एक इंजन बंद हो गया। उड़ान को दूसरे मार्ग पर ले जाया गया और सुरक्षित रूप से उतारा गया, लेकिन जब दो महीने बाद एक अलग एयरलाइन के चालक दल के साथ ऐसा हुआ, तो विमान निर्माणकर्ता को एहसास हुआ कि कोई समस्या है। विमान की कीमत 30 करोड़ थी, लेकिन उसके कपधारक बहुत छोटे थे। यह प्रतीत होता है कि छोटी सी चूक ने कुछ कष्टदायक क्षणों को जन्म दिया।

छोटे विवरण सबसे बड़ी योजनाओं को बर्बाद कर सकते हैं, इसलिए श्रेष्ठगीत  में वह व्यक्ति अपने प्रेमी से आग्रह करता है कि उन “छोटे लोमड़ियों को जो दाख की बारियां बर्बाद कर देती हैं उन्हें पकड़ ले”  (2:15) जो उनके प्रेम की बारियां बर्बाद कर सकती हैं। उसने लोमड़ियों को दीवारों पर चढ़ते और अंगूर की तलाश में लताएँ खोदते देखा है । उन्हें पकड़ना मुश्किल है क्योंकि वे दाख की बारी में तीव्र गति से घुसती और फिर रात में वापस भाग जाती थीं । लेकिन उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

आपके करीबी रिश्तों को क्या खतरा है?  यह ज़रूरी नहीं कि वह बड़ी समस्याए ही हो। यह छोटी लोमड़ियाँ हो सकती हैं, यह यहाँ या वहाँ एक छोटी सी टिप्पणी हो सकती है जो आपके प्यार की जड़ को खोदती है। छोटे-मोटे मुटाव बढ़ जाते हैं, और जो कभी एक खिलखिलाती हुई दोस्ती या जोशीली शादी थी,  उनके खत्म होने का खतरा हो सकता है।

परमेश्वर हमें छोटी लोमड़ियों को पकड़ने में मदद करें! जैसे परमेश्वर हमें जो चाहिए वह प्रदान करता है, हम आवश्यकतानुसार क्षमा मांगें और क्षमा प्रदान भी करें और अपने अंगूर के बागों को विचारशीलता के सामान्य कार्यों की मिट्टी में पोषण दें।