एक माँ ने साबित कर दिया कि वह अपने बच्चे की रक्षा के लिए किसी भी चीज़ से नहीं रुकेगी। उसका पांच साल का बेटा बाहर खेल रहा था जब उसने उसकी चीख सुनी। वह बाहर भागी और उसने अत्यंत भय से उसने देखा कि उसके बेटे के पास एक अप्रत्याशित “खेलने का साथी” था – एक बाघ। बड़ी बिल्ली उसके बेटे के ऊपर थी, उसका सिर उसके मुंह में था। मां ने बाघ से लड़ने के लिए अपनी आंतरिक शक्ति को जगाया और अपने बेटे को बचाने के लिए उसके जबड़े खोल दिए। इस माँ के वीर कार्य हमें याद दिलाते हैं कि कैसे पवित्रशास्त्र में मातृत्व का उपयोग परमेश्वर के अपने बच्चों के लिए दृढ़ प्रेम और सुरक्षा को दर्शाने के लिए किया है।

परमेश्वर ने कोमलता से अपने लोगों की देखभाल की और उन्हें सांत्वना दी जैसे उकाब अपने बच्चों की देखभाल करती है (व्यवस्थाविवरण 32:10-11; यशायाह 66:13)। साथ ही, एक माँ की तरह जो एक दूध पिलाने वाले बच्चे को कभी नहीं भूल सकती जिसके साथ वह एक अटूट बंधन बनाती है, परमेश्वर अपने लोगों को कभी नहीं भूलेगा और न ही हमेशा के लिए उन पर दया करना छोड़ेगा (यशायाह 54:7-8)। अंत में, एक माता पक्षी की तरह, जो अपने बच्चों को अपने पंखों के नीचे सुरक्षा प्रदान करती है, परमेश्वर “[अपने लोगों को] अपने पंखों की आड़ में ले लेगा” और “उसकी सच्चाई [उनकी] ढाल और झिलम ठहरेगी” (भजन 91:4)।

कभी-कभी हम महसूस करते हैं कि हम अकेले हैं, भूले हुए हैं, और सभी प्रकार के आत्मिक शिकारियों के चंगुल में फंसे हुए हैं। परमेश्वर हमें यह याद रखने में मदद करें कि वह करुणा से भरकर हमारी परवाह करता, हमे शांति देता और हमारे लिए लड़ता है।