बॉक्स से अपनी खास आर्डर की गई मेज़ के टुकड़े निकालने और उन्हें अपने सामने रखने के बाद में मैंने देखा कि कुछ तो सही नहीं था। मेज के सुन्दर टाप और अन्य भाग तो थे, लेकिन उसमें से एक पैर गायब था। सभी पैरों के बिना मैं मेज़ को जोड़ नहीं सकता था, जिससे यह बेकार हो गई।

यह केवल मेजें ही नहीं है जो एक महत्वपूर्ण टुकड़ा खोने पर बेकार हैं। 1 कुरिन्थियों की पुस्तक में, पौलुस ने अपने पाठकों को याद दिलाया कि वे एक आवश्यक घटक को खो रहे थे। विश्वासियों के पास बहुत से आध्यात्मिक वरदान थे, लेकिन उनमें प्रेम की कमी थी।

अपनी बात पर जोर देने के लिए बढ़ा चढ़ा कर बोलते हुये पौलुस ने लिखा है कि भले ही उसके पाठकों के पास सभी ज्ञान हों, अगर वे अपनी हर एक चीज को दे दें, और यहां तक कि अगर वे स्वेच्छा से कठिनाई का सामना करें, पर प्रेम की आवश्यक नींव के बिना, उनके कार्यों का अर्थ कुछ भी नहीं होगा (1कुरिन्थियों 13:1–3)। पौलुस ने उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे हमेशा अपने कार्यों को प्रेम से तर करें; प्रेम की सुंदरता का वर्णन करते हुए वह कहता है— प्रेम हमेशा रक्षा करता है, भरोसा करता है, आशा करता है, और दृढ़ रहता है (पद 4–7)।

जब हम अपने आध्यात्मिक वरदानों का उपयोग करते हैं, शायद हमारे विश्वास समुदायों में सिखाने, प्रोत्साहित करने या सेवा करने के लिए तो याद रखें कि परमेश्वर की योजना हमेशा प्यार की मांग करती है। अन्यथा, यह एक मेज़ की तरह है जिसका एक पैर गायब है। यह उस वास्तविक उद्देश्य को प्राप्त नहीं कर सकता जिसके लिए इसे बनाया गया था।