पहली नज़र में गुजरात के मूल निवासी रोगन कपड़े की कला सरल लगती है। हालाँकि, पेंटिंग में जान आ जाती है जब आप सीखते हैं कि वास्तव में एक छोटे से टुकड़े को भी पूरा करने में दो महीने से अधिक समय लगता है। एक थकाऊ प्रक्रिया जिसे तैयार करने में ही छह घंटे लग जाते हैं जिसमें अरंडी के तेल के साथ कुचला हुआ खनिज-आधारित रंगों को मिलाया जाता है, जिसे आप “धीमी कला” कह सकते हैं। बारीकी से देखने पर अत्यधिक जटिलता और सुंदरता का पता चलता है। इस तकनीक में सुसमाचार प्रतिध्वनित होता है, क्योंकि “टूटने में सुंदरता” होती है जैसे कि यीशु की पीड़ा ने दुनिया को पूर्णता और आशा दी।

परमेश्वर हमारे जीवन के उन पहलुओं को लेना पसंद करता है जहाँ हम कुचले और टूटे हुए हैं ताकि वह हमें कुछ नया और सुंदर बनाएँ। राजा दाऊद को अपने स्वयं के विनाशकारी कार्यों के कारण अपने जीवन में आई दरार को ठीक करने के लिए परमेश्वर की सहायता की आवश्यकता थी। भजन संहिता ५१ में, यह स्वीकार करने के बाद कि उसने किसी अन्य पुरुष की पत्नी को लेने और उसके पति की हत्या का षड़यंत्र करने के लिए अपनी राजसी शक्ति का दुरुपयोग किया था, दाऊद ने परमेश्वर को अपना “टूटा और पिसा हुआ मन” (पद १७) भेंट किया और दया की याचना की। इब्रानी शब्द निदकेह जिसका अनुवाद ” पिसा हुआ” किया गया है, उसका अर्थ है “कुचला हुआ।”

परमेश्वर को उसके हृदय को नया रूप देने के लिए (पद १०), दाऊद को पहले अपने टूटे हुए टुकड़े उसे चढ़ाने थे। यह दुख और विश्वास दोनों की स्वीकृति थी। दाऊद ने अपना हृदय एक विश्वासयोग्य और क्षमाशील परमेश्वर को सौंपा, जो प्रेमपूर्वक कुचले हुए को लेता है और उसे किसी सुन्दर वस्तु में बदल देता है।