ऑइल पेंटिंग में परावर्तक प्रकाश(reflecting light) की सुंदरता को पकड़ने के लिए, चित्रकार आर्मंड कैबरेरा एक प्रमुख कलात्मक सिद्धांत के साथ काम करते हैं: “प्रतिबिंबित प्रकाश कभी भी अपने स्रोत प्रकाश जितना मजबूत नहीं होता है।” वह देखते है कि नौसिखिए चित्रकार परावर्तित प्रकाश को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं। वह कहते हैं, “प्रतिबिंबित प्रकाश छाया से संबंधित है और इस तरह इसे समर्थन देना चाहिए, आपकी पेंटिंग के रोशनी वाले क्षेत्रों से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए।”

हम बाइबल में “सारी मानवजाति की ज्योति” के रूप में यीशु के बारे में इसी तरह की अंतर्दृष्टि सुनते हैं (यूहन्ना 1:4)यूहन्ना बपतिस्मा देने वाला “गवाह बनकर आया कि उस ज्योति की गवाही दे, ताकि सब उसके द्वारा उस पर  विश्वास करें” (पद. 7) सुसमाचार लेखक हमें बताता है, “वह स्वयं [यूहन्ना] ज्योति नहीं था; वह तो केवल ज्योति का गवाह बनकर आया” (पद. 8)

जैसा यूहन्ना के साथ हुआ था, वैसे ही हम परमेश्वर के द्वारा एक अविश्वासी संसार की छाया में रहने वालों के लिए मसीह की ज्योति को प्रतिबिंबित करने के लिए चुने गए हैं। यह हमारी भूमिका है, जैसा कि एक स्रोत कहता है, “शायद इसलिए कि अविश्वासी उसकी ज्योति की पूर्ण प्रज्वलित महिमा को प्रत्यक्ष रूप से सहन करने में सक्षम नहीं हैं।”

कैबरेरा अपने कला छात्रों (आर्ट स्टूडेंट्स) को सिखाते है कि “किसी भी दृश्य में प्रत्यक्ष प्रकाश पड़ने वाली कोई भी चीज़ स्वयं प्रकाश का स्रोत बन जाती है।” इसी तरह, यीशु भी  “सच्ची ज्योति है जो सभी को उजियाला प्रदान करता है” (पद. 9) हम भी गवाहों के रूप में चमक सकते हैं जब हम उसे प्रतिबिम्बित करते हैं, काश दुनिया उसकी महिमा को हमारे माध्यम से चमकते हुए देखकर चकित हो जाए।