मेरे बॉस ने मुझसे कहा, “अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक प्रदर्शनी के लिए तुम्हारा काम एक ऑनसाइट रेडियो प्रसारण की व्यवस्था करना है।” मुझे डर लग रहा था क्योंकि यह मेरे लिए नया क्षेत्र था। मैंने प्रार्थना की, परमेश्वर, मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं किया। कृपया मेरी सहायता करें।

परमेश्वर ने मेरा मार्गदर्शन करने के लिए संसाधन और लोग उपलब्ध कराए: अनुभवी तकनीशियन और प्रसारक, साथ ही एक्सपो के दौरान उन विवरणों के अनुस्मारक जिन्हें मैंने अनदेखा कर दिया था। पीछे मुड़कर देखने पर, मुझे पता है कि प्रसारण अच्छा हुआ क्योंकि परमेश्वर जानते थे कि क्या आवश्यक है और उन्होंने मुझे उन प्रवीणताओं का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जो उन्होंने मुझे पहले ही दे दिए थे।

जब परमेश्वर हमें किसी कार्य के लिए बुलाते हैं, तो वह हमें इसके लिए तैयार भी करते हैं। जब उसने बसलेल को तम्बू पर काम करने के लिए नियुक्त किया, तो बसलेल पहले से ही एक कुशल कारीगर था। परमेश्वर ने उसे अपनी आत्मा, बुद्धि, प्रवीणता और ज्ञान से और भी सुसज्जित किया (निर्गमन 31:3)। परमेश्वर ने उसे ओहोलीआब में एक सहायक के साथ-साथ एक कुशल कार्यबल भी दिया (पद 6)। उनकी सक्षमता से, टीम ने तम्बू को, उसके सामान को और याजकों के कपड़ों को रूपांकित किया और बनाया। ये इस्राएलियों की परमेश्वर की उचित आराधना में सहायक थे (पद 7-11)।

बसलेल का अर्थ है “परमेश्वर की छाया [सुरक्षा] में।” शिल्पकार ने परमेश्वर की सुरक्षा, शक्ति और प्रावधान के तहत जीवन भर की परियोजना पर काम किया। जब हम किसी कार्य को पूरा करते हैं तो आइए साहसपूर्वक उसके निर्देशों का पालन करें। वह जानता है कि हमारी आवश्यकता क्या है और उसे कब और कैसे पूरी करनी है।