इथियोपिया की एक अल्पकालिक मिशन यात्रा के दौरान, हमारी टीम एक स्थानीय मंत्रालय की एक अन्य टीम के साथ उन युवाओं के एक समूह तक पहुंच रही थी, जो कठिन समय से जूझ रहे थे और वस्तुतः कबाड़खाने में झोंपड़ियों में रह रहे थे। कैसा अद्भुत आनंद था उनसे मिलना! हमने एक साथ अपनी गवाहियाँ, प्रोत्साहन के शब्द और प्रार्थनाएँ साझा कीं। उस शाम मेरे पसंदीदा क्षणों में से एक वह था जब एक स्थानीय टीम के सदस्य ने अपना गिटार बजाया और हमें रोशन चाँद के नीचे अपने नए दोस्तों के साथ आराधना करने का मौका मिला। कितना पवित्र क्षण! अपनी निराशाजनक स्थिति के बावजूद, इन लोगों के पास आशा और खुशी थी जो केवल यीशु में ही पाई जा सकती है।

प्रेरितों के काम 16 में, हम एक और अचानक रूप से की गयी प्रशंसा के समय के बारे में पढ़ते हैं। यह फिलिप्पी शहर की एक जेल में हुआ। यीशु की सेवा करते समय पौलुस और सीलास को गिरफ्तार कर लिया गया, पीटा गया, कोड़े मारे गए और कैद में डाला गया। निराशा में पड़ने के बजाय, उन्होंने जेल की कोठरी में “प्रार्थना और गायन” करके परमेश्वर की आराधना की। “अचानक इतना भयंकर भूकंप आया कि जेल की नींव हिल गई। एक ही बार में सभी जेल के दरवाजे खुल गए, और सभी की जंजीरें खुल गईं” (पद 25-26)।

जेलर का पहला विचार अपना जीवन समाप्त करने का आया, लेकिन जब उसे एहसास हुआ कि कैदी भागे नहीं, उसमे परमेश्वर के प्रति भयपूर्वक आदर उत्पन हुआ, और उसके परिवार में उद्धार आया(पद 27-34)।

परमेश्वर प्रसन्न होता है जब हमें उसकी स्तुति करते है। आइए जीवन के उतार-चढ़ाव दोनों के दौरान उसकी आराधना करें।