शेरिफ ने प्रार्थनाओं में अचंभित कर दिया, यह अनुमान लगाते हुए कि “सैकड़ों हजारों या शायद लाखों प्रार्थनाएं” परमेश्वर को मदद के लिए उठाई गईं क्योंकि ईस्ट ट्रबलसम फायर ने 2020 के पतन में कोलोराडो के पहाड़ों के माध्यम से क्रोधित किया था। अपने नाम पर रहते हुए, आग भस्म हो गई बारह घंटे में 100,000 एकड़ जमीन, सूखे जंगलों से गरजते हुए, तीन सौ घरों को जलाकर, और इसके रास्ते में पूरे शहरों को धमकाते हुए। फिर “द गॉडसेंड” आया, जैसा कि एक मौसम विज्ञानी ने कहा था। नहीं, बारिश नहीं। समय पर बर्फबारी। यह आग के क्षेत्र में गिर गया, वर्ष के उस समय के लिए जल्दी पहुंच गया – एक फुट या अधिक गीली बर्फ तक गिरना – आग को धीमा करना और कुछ स्थानों पर इसे रोकना।

इस तरह की दयालु मदद की व्याख्या करना बहुत ही अद्भुत लग रहा था। क्या परमेश्वर बर्फ के लिए हमारी प्रार्थना सुनते हैं? और बारिश भी? बाइबल उसके कई जवाबों को दर्ज करती है, जिसमें एलिय्याह की बारिश की आशा के बाद (1 राजा 18:41-46।) महान विश्वास का सेवक, एलिय्याह ने मौसम सहित, परमेश्वर की संप्रभुता को समझा। जैसा कि भजन संहिता 147 परमेश्वर के बारे में कहता है, “वह पृथ्वी को मेंह की आपूर्ति करता है” (v 8)। “वह ऊन की तरह बर्फ फैलाता है। . . उसके बर्फीले विस्फोट का सामना कौन कर सकता है?” (v 16-17)।

बादलों के बनने से पहले ही एलिय्याह “भारी वर्षा का शब्द” सुन सकता था (1 राजा 18:41)। क्या उसकी शक्ति में हमारा विश्वास इतना मजबूत है? परमेश्वर हमारे भरोसे को आमंत्रित करता है, चाहे उसका उत्तर कोई भी हो। हम उसकी अद्भुत मदद के लिए उसकी ओर देख सकते हैं।