न्यूमेक्सिको में एक मिनिस्ट्री (सेवकाई) स्थानीय निवासियों को हर महीने 24,000 पाउंड से अधिक मुफ्त भोजन देकर अपने समुदाय की मदद करता है।  मिनिस्ट्री (सेवकाई)  के अगुए ने कहा, “लोग यहाँ आ सकते हैं, और हम उन्हें स्वीकार करेंगे और उनसे वही मिलेंगे जहाँ वह हैं।” हमारा लक्ष्य है –उनकी आत्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिये उनकी व्यवहारिक जरूरतों को पूरा करना । मसीह में विश्वासी होने के नाते, परमेश्वर हमसे चाहता है की जो हमें दिया गया है उसके द्वारा हम दूसरों को आशीषित करें और अपने समुदायों को उसके करीब लाएं। हम सेवा करने के लिए अपने हृदय को कैसे विकसित कर सकते है जो परमेश्वर को महिमा दे ?

हम परमेश्वर से यह कह कर दूसरों के सेवा करने वाला हृदय विकसित करते है  वह हमें दिखाए कि  उसके दिए गये वरदानों का उपयोग दूसरों की भलाई के लिए कैसे  करें (1पतरस4:10) ।इस तरीके से हम परमेश्वर को बहुत सारे धन्यवाद के भाव चढ़ाते है, उस बहुतायतता के लिए जिससे उसने हमें आशीषित किया है। (2कुरिन्थियों9:12) 

दूसरों की सेवा करना यीशु की सेवकाई का एक महत्वपूर्ण भाग था। जब उसने बिमारों को चंगा किया और भूखों को खिलाया, तो परमेश्वर के प्रेम और भलाई से बहुत लोग परिचित हुए। हमारे समुदाय की देखभाल करने के द्वारा, हम उसकी शिष्यता का अनुकरण कर रहे है। परमेश्वर की बुद्धि हमें स्मरण कराती है कि जब हम अपने कर्मों के द्वारा परमेश्वर के प्रेम को प्रदर्शित करते हैं, तो अन्य लोग परमेश्वर की महिमा करेंगे  (पद13)। सेवा आत्म–संतुष्टि के बारे में नहीं परन्तु दूसरों को परमेश्वर के प्रेम की सीमा दिखाना है  और उन चमत्कारी तरीकों को दिखाना है जो उनके द्वारा काम करता है जो उनके नाम से बुलाये गये हैं।