भारत में वयस्कों पर 2020 में की एक खोज में पाया गया कि, औसतन, भारतीयों के लिए स्क्रीन देखने का समय प्रतिदिन 2 घंटे से बढ़कर प्रतिदिन 4.5 घंटे हो गया। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह आँकड़ा अत्यंत रूढ़िवादी लगता है जब मैं इस बात पर विचार करती हूँ कि मैं किसी प्रश्न का उत्तर खोजने के लिए कितनी बार गूगल खोजती हूँ या दिन भर मेरे फ़ोन पर आने वाले टेक्स्ट, कॉल और ईमेल से अंतहीन सूचनाओं का जवाब देती हूँ। हम में से कई लोग लगातार अपने उपकरणों की ओर देखते हैं, विश्वास करते हैं कि वे हमें वह प्रदान करेंगे जो हमें व्यवस्थित, सूचित और एक दूसरे से संबंध बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

यीशु में विश्वासियों के रूप में, हमारे पास एक स्मार्टफोन की तुलना में असीम रूप से बेहतर संसाधन है। परमेश्वर हमसे घनिष्ठ रूप से प्रेम करता है और हमारी सुधी लेता है और चाहता है कि हम अपनी आवश्यकताओं के साथ उसके पास आएं। बाइबल कहती है कि जब हम प्रार्थना करते हैं, तो हम आश्वस्त हो सकते हैं कि “यदि हम उसकी इच्छा के अनुसार कुछ माँगते हैं, तो वह हमारी सुनता है” (1 यूहन्ना 5:14 )। बाइबल को पढ़ने और अपने हृदयों में परमेश्वर के वचनों को संग्रहीत करने के द्वारा, हम उन चीज़ों के लिए निश्चित रूप से प्रार्थना कर सकते हैं जो हम जानते हैं कि वह पहले से ही हमारे लिए चाहता है, जिसमें शांति, ज्ञान और यह विश्वास शामिल है कि वह हमें वही प्रदान करेगा जिनकी हमें आवश्यकता है (पद 15 )।

कभी-कभी जब हमारी स्थिति नहीं बदलती हमें ऐसा लग सकता है कि परमेश्वर हमारी नहीं सुनते। लेकिन हम हर परिस्थिति में मदद के लिए लगातार उसकी ओर मुड़ने के द्वारा परमेश्वर में अपना भरोसा बढ़ाते हैं (भजन संहिता 116:2)। यह हमें विश्वास में बढ़ने में सहायता करता है, तथा इस पर भरोसा करते हुए कि यद्यपि हमें वह सब कुछ न मिले जो हम चाहते है, वो वादा करता है कि अपने सिद्ध समय में वह हमें वो देगा जिसकी हमें आवश्यकता है।