रेशमा ने एक प्राचीन ड्रेसिंग टेबल को देखा और बिना किसी हिचकिचाहट के उसे खरीद लिया। जब उसने दराज खोली, तो उसे एक सोने की अंगूठी और कुछ पारिवारिक फोटो मिलीं जिनके पीछे नाम, स्थान और तारीख लिखीं थीं। उसने अंगूठी को देखा और वह इसे उसके मालिक को वापस करने से अपने आप को रोक न सकी । उसने फेसबुक का इस्तेमाल किया और उसे फोटो में एक सदस्य का पता चल गया। जब उसने अंगूठी लौटाई, तो मालिक ने कहा कि अंगूठी उसके परिवार में पीढ़ियों से चली आ रही थी और वह उस अंगूठी को पाकर खुश थी जिसे एक बार खो दिया था।

2 राजा 22:8 में, हम पढ़ते हैं कि हिल्किय्याह ने एक असाधारण खोज की जब उसने व्यवस्था की पुस्तक को यहोवा के भवन में पाया। राजा योशिय्याह ने मंदिर की मरम्मत करने का निर्देश दिया (पद 5), राजा के सचिव ने व्यवस्थाविवरण की पुस्तक को पाया। जब राजा ने व्यवस्था की पुस्तक के वचनों को सुना, तो वह बहुत दुखी हुआ और बहुत परेशान हुआ (पद 11)। यहूदा में मंदिर की तरह, परमेश्वर और उसके द्वारा पवित्रशास्त्र को पढ़ना और उसकी आज्ञाकारिता को लोगों द्वारा उपेक्षित किया गया था। पश्चाताप में, राजा ने मंदिर को मूर्तियों और ऐसी किसी भी चीज़ से साफ़ करवा दिया जो परमेश्वर को अप्रसन्न कर सकती थी क्योंकि उसने अपने राष्ट्र के लिए सुधारों की स्थापना की थी (23: 1–2)।

आज, हमारी बाइबल में छियासठ पुस्तकें हैं जो परमेश्वर की बुद्धि और निर्देश को प्रकट करती हैं–व्यवस्थाविवरण सहित। जब हम उन्हें पढ़ते और सुनते हैं, तो पवित्र आत्मा हमारे दिमागों को बदल दें और हमारे तरीकों को सुधारें। आज पवित्रशास्त्र की जीवन बदलने वाली कहानी को गहराई से पढ़ें और जीवन भर के लिए खोज करने के लिए ज्ञान प्राप्त करें!