तब वह उनके साथ मन्दिर के आंगनों में चला, और चलता और कूदता, और परमेश्वर की स्तुति करता था। प्रेरितों के काम 3:8

भारत में दो बहनें अंधी पैदा हुई थीं। उनके पिता एक मेहनती कमाने वाले थे, लेकिन वे कभी भी उस सर्जरी का खर्च नहीं उठा सकते थे जिससे उन्हें दृष्टि मिल सके। फिर डॉक्टरों की एक टीम अल्पकालिक चिकित्सा मिशन पर उनके क्षेत्र में आई। उनकी सर्जरी के बाद सुबह, जब नर्स उनकी पट्टियों को खोल रही थी तो वे दोनों मुस्कुरा रहीं थीं। एक ने कहा, “माँ, मैं देख सकती हूँ! मैं देख सकती हूँ!”

एक आदमी जो जन्म से लंगड़ा था, मंदिर के द्वार पर अपने सामान्य स्थान पर बैठ कर भीख मांगता था। पतरस ने उस आदमी से कहा कि उसके पास चाँदी और सोना तो नहीं हैं, लेकिन उसके पास कुछ बेहतर है। उसने कहा “यीशु मसीह नासरी के नाम से चल” (प्रेरितों के काम 3:6)। वह अपने पैरों के बल उछला, और चल पड़ा। वह उछलते, कूदते, चलता और परमेश्वर की स्तुति करता उनके साथ ही मन्दिर में गया। (पद 8)

उन दोनों बहनों और उस आदमी ने उन लोगों की तुलना में अपनी आंखों और पैरों की अधिक सराहना की जो कभी अंधे या लंगड़े नहीं थे। लड़कियां अचरज़ और खुशी में पलकें झपकाना बंद नहीं कर सकीं और वह आदमी अपने पैरों पर कूद रहा था।

अपनी खुद की प्राकृतिक क्षमताओं पर विचार करें। आप इन क्षमताओं का अधिक आनंद कैसे ले सकते हैं, और यदि आप चमत्कारिक रूप से चंगे होते हैं तो आप उनका अलग तरह से उपयोग कैसे कर सकते हैं?  अब इस पर विचार करें– यदि आप यीशु पर विश्वास करते हैं तो उसने आपको आत्मिक रूप से चंगा किया है। उसने आपको अपने पापों से छुड़ाया है। आइए उसका धन्यवाद करें जिसने हमें बनाया और बचाया और जो कुछ उसने हमें दिया उसे समर्पित कर दिया।