एक मूर्तिपूजक के रूप में अपना अधिकांश जीवन जीने के बावजूद, रोमी सम्राट कॉन्सटेंटाइन (एडी 272-337) ने सुधारों को लागू किया जो मसीहियों के व्यवस्थित उत्पीड़न को रोका। उन्होंने पूरे इतिहास को ईसा पूर्व (मसीह से पहले) और एडी (एनो डोमिनि, या “प्रभु के वर्ष में”) में विभाजित किया और हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले कैलेंडर को भी स्थापित किया।

इस प्रणाली को धर्मनिरपेक्ष बनाने के एक कदम ने लेबल को सीई (सामान्य युग) और ईसा पूर्व (सामान्य युग से पहले) में बदल दिया है। कुछ लोग इसे एक और उदाहरण के रूप में इंगित करते हैं की दुनिया ईश्वर को कैसे बाहर रखती है।

लेकिन परमेश्वर कही नहीं गये हैं। नाम के बावजूद, हमारा कैलेंडर अभी भी पृथ्वी पर यीशु के जीवन की वास्तविकता के इर्द-गिर्द केंद्रित है।

बाइबल में, एस्तेर का किताब असामान्य है क्योंकि इसमें परमेश्वर का कोई विशेष उल्लेख नहीं है। फिर भी यह जो कहानी बताती है वह परमेश्वर के छुटकारे में से एक है। अपनी मातृभूमि से निर्वासित, यहूदी लोग उसके प्रति उदासीन देश में रहते थे। एक शक्तिशाली सरकारी अधिकारी उन सब को मार डालना चाहता था (एस्तेर 3:8-9, 12-14)।  फिर भी एस्तेर रानी और उसके चाचा मोर्दकै के द्वारा, परमेश्वर ने अपने लोगों को छुड़ाया, एक कहानी जो आज भी पुरीम के यहूदी अवकाश में मनाई जाती है। (9:20-32)।

इस बात की परवाह किए बिना कि अब संसार की प्रतिक्रिया क्या है, यीशु ने सब कुछ बदल दिया। उन्होंने हमें एक असामान्य युग से परिचित कराया—एक सच्ची आशा और वादों से भरा हुआ। हमें बस इतना करना है कि हमें अपने चारों ओर देखना है। हम उसे देखेंगे।