अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की यात्रा के लिए निर्धारित उड़ान चालक दल के कमांडर के रूप में अंतरिक्ष यात्री क्रिस फर्ग्यूसन ने एक कठिन निर्णय लिया। लेकिन वह निर्णय उड़ान के यांत्रिकी या उसके साथी अंतरिक्ष यात्रियों की सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं था। बल्कि, यह उसके परिवार से संबंधित था जिसे वह अपना: सबसे महत्वपूर्ण काम मानता था। फर्ग्यूसन ने अपने पैरों को पृथ्वी पर दृढ़ता से रखने का विकल्प चुना ताकि वह अपनी बेटी की शादी में उपस्थित हो सके। 

कभी-कभी हम सब कठिन निर्णयों का सामना करते हैं– निर्णय जो हमें यह मूल्यांकन करने के लिए प्रेरित करते हैं कि हमारे जीवन में हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण क्या है, क्योंकि एक निर्णय दूसरे की कीमत पर आता है। यीशु ने अपने चेलों और दर्शकों की भीड़ को इस सच्चाई का संचार करने का लक्ष्य रखा जो जिंदगी के सबसे अहम फैसला—उसका अनुकरण करना। उन्होंने कहा, एक चेला बनना, उसके साथ चलने के लिए उन्हें “वह अपने आपे से इन्कार करे ” (मरकुस 8:34)। वह खुद को, उन बलिदानों को जो मसीह के पीछे चलने के लिए आवश्यक है बचाने के लिए लालायित  हो और अपनी इच्छाओं को चुनते, लेकिन उन्होंने उन्हें याद दिलाया की वह उस कीमत पर आता जो बहुत अधिक मायने रखता है।

हम अक्सर उन चीजों का पीछा करने को लालायित रहते हैं जो हमें बहुत मूल्यवान लगती है , , फिर भी वे हमें यीशु का अनुकरण करने से विचलित करते हैं। जिन निर्णयों का सामना हम प्रतिदिन करते हैं उसमें हम परमेश्वर को हमें अगुआई करने के लिए कहें ताकि हम बुद्धिमानी से चुने और उनको आदर दें।