मैं एक महिला के पीछे चर्च की बेंच पर बैठ गयी जैसे अराधना मंडली ने “आई कैन ओनली इमेजिन”(I can only imagine) की धुन बजाना शुरू कियाI अपने हाथों को ऊपर उठाकर, मैंने परमेश्वर की स्तुति की जैसे महिला की मधुर आवाज मेरी आवाज़ के साथ मेल खाती गयी। मुझे अपने स्वास्थ्य संघर्षों के बारे में बताने के बाद, हमने उसके आगामी कैंसर उपचार के दौरान एक साथ प्रार्थना करने का फैसला किया।

कुछ महीने बाद, लुईस ने मुझे बताया कि उसे मरने का डर है। उसके अस्पताल के बिस्तर पर झुक कर, मैंने अपना सिर उसके बगल में टिका दिया, एक प्रार्थना फुसफुसाई, और चुपचाप हमारा गीत गाया। मैं केवल कल्पना कर सकती हूं कि लुईस के लिए यह कैसा होगा जब उसने कुछ ही दिनों बाद यीशु के सम्मुख आराधना की होगी।

प्रेरित पौलुस ने अपने उन पाठकों के लिए सांत्वनादायक आश्वासन दिया जो मृत्यु का सामना कर रहे थे (2 कुरिन्थियों 5:1) अनंत काल के इस तरफ अनुभव की गई पीड़ा कराहने का कारण हो सकती है, परन्तु हमारी आशा हमारे स्वर्गीय निवास-यीशु के साथ हमारे अनन्त अस्तित्व (पद. 2-4) पर टिकी हुई है। यद्यपि परमेश्वर ने हमें उसके साथ अनन्त जीवन के लिए हुड़कने के लिए रचा है (पद. 5-6 ) उसकी प्रतिज्ञाएँ अब उसके लिए ही जीने के लिए हमारे जीवन जीने के तरीके को प्रभावित करने के लिए हैंI (पद. 7-10) 

जैसा कि हम यीशु को खुश करने के लिए जीते हैं और उसके लौटने या हमें घर बुलाने की प्रतीक्षा करते हैं, हम उसकी निरंतर उपस्थिति की शांति में आनन्दित हो सकते हैं। हम उस क्षण क्या अनुभव करेंगे जब हम अपने पार्थिव शरीरों को छोड़ेंगे और अंत काल में यीशु के साथ जुड़ेंगे? हम केवल कल्पना कर सकते हैं!