एक शाम जब मैं अपने पड़ोस में एक निर्माण स्थल के पास जॉगिंग कर रही थी, तो एक दुबला-पतला, गंदा सा  बिल्ली का बच्चा मुझसे म्याऊं-म्याऊं करते हुए मेरे पीछे-पीछे घर आ गया। आज, मिकी एक स्वस्थ, सुंदर वयस्क बिल्ला है, हमारे घर में एक आरामदायक जीवन का आनंद ले रहा है और मेरे परिवार से बहुत प्यार करता है। जब भी मैं उस सड़क पर टहलती हूँ जहाँ मैंने उसे पाया था, मैं अक्सर सोचती हूँ, धन्यवाद, परमेश्वर मिकी को सड़कों पर रहने से बख्शा गया। उसके पास अब एक घर है।

भजन 91 उन लोगों के बारे में बात करता है जो ” परमप्रधान के छाए हुए स्थान में बैठा [निवास] रहे ” (पद. 1) जो परमेश्वर के साथ अपना घर बना रहे हैं। यहाँ बैठा रहने के लिए इब्रानी शब्द का अर्थ है “रहना, स्थायी रूप से रहना।” जब हम उसमें बने रहते हैं, तो वह हमें उसकी बुद्धि के अनुसार जीने और सबसे बढ़कर उससे प्रेम करने में मदद करता है (पद. 14; यूहन्ना 15:10) परमेश्वर हमें अनंत काल तक उसके साथ रहने के आराम का वादा करता है, साथ ही सांसारिक कष्टों के माध्यम से हमारे साथ रहने की सुरक्षा का वादा करता है। हालाँकि मुसीबतें आ सकती हैं, हम उसकी संप्रभुता, ज्ञान और प्रेम में, और हमें बचाने और छुटकारे के उसके वादों में आराम कर सकते हैं।

जब हम परमेश्वर को अपना शरणस्थान बनाते हैं, तो हम”सर्वशक्तिमान की छाया में” रहते हैं (भजन संहिता 91:1) उनके अनंत ज्ञान और प्रेम की अनुमति के बिना कोई भी परेशानी हमें छू नहीं सकती है। यह हमारे घर के रूप में परमेश्वर की सुरक्षा है।