गोद लेने के बाद दो भाइयों के अलग होने के बाद, लगभग बीस साल बाद एक डीएनए परीक्षण ने उन्हें फिर से मिलाने में मदद की। जब कीरोन ने विन्सेंट को संदेश भेजा, तो जिस आदमी को वह अपना भाई मानता था, विन्सेंट ने सोचा, यह अजनबी कौन है? जब कीरोन ने उससे पूछा कि उसे जन्म के समय क्या नाम दिया गया था, तो उसने तुरंत उत्तर दिया, “टायलर।” तब उन्हें पता चला कि वे भाई हैं। उनके नाम से ही उनकी पहचान हो गई थी! 

विचार करें कि ईस्टर कहानी में एक नाम कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जैसा कि यह प्रकट होता है, मरियम मगदलीनी मसीह की कब्र पर आती है, और जब वह उसके शरीर को गायब पाती है तो वह रोती है। “महिला, तुम क्यों रो रही हो?” यीशु पूछता है (यूहन्ना 20:15)। हालाँकि, उसने उसे तब तक नहीं पहचाना, जब तक कि उसने उसका नाम नहीं बताया: “मरियम” (पद. 16)।

उसे यह कहते सुनकर, वह “अरामी भाषा में चिल्लाई, ‘रब्बोनी!’ (जिसका अर्थ है ‘गुरु’)” (पद. 16)। उसकी प्रतिक्रिया यीशु में विश्वासियों को ईस्टर की सुबह महसूस होने वाली खुशी को व्यक्त करती है, यह पहचानते हुए कि हमारे पुनर्जीवित मसीह ने सभी के लिए मृत्यु पर विजय प्राप्त की, हम में से प्रत्येक को अपने बच्चों के रूप में जानते हुए। जैसा कि उसने मरियम से कहा, “मैं अपने पिता और तुम्हारे पिता, अपने परमेश्वर और तुम्हारे परमेश्वर के पास ऊपर जाता हूं” (पद. 17)।

जॉर्जिया में, दो पुनर्मिलित भाई नाम से बंध गए, “इस रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने” की प्रतिज्ञा ली। ईस्टर पर, हम यीशु की स्तुति करते हैं कि उसने उन लोगों के लिए त्यागपूर्ण प्रेम में उठने के लिए सबसे बड़ा कदम उठा लिया है जिन्हें वह अपना मानता है। आपके और मेरे लिए, वास्तव में, वह जीवित है!