यह जानते हुए की एक तेज तूफान (हमारे पड़ोस में असुविधाजनक रूप से यह एक सामान्य घटना है) के बाद हमारे घर में बिजली काम नहीं कर रहा था, मैंने कमरे में प्रवेश किया और अन्य दिन के समान  लाइट स्विच ऑन कर दिया। बेशक, कुछ नहीं हुआ। मैं अभी भी अंधेरे से घिरा हुआ था। 

यह जानते हुए की बिजली स्रोत से कनेक्शन टूटा हुआ है प्रकाश की अपेक्षा करना—यह अनुभव— स्पष्ट रूप से मुझे एक आत्मिक सत्य का याद दिलाया। कई बार भले ही हम आत्मा पर निर्भर न रहते हो लेकिन फिर भी अक्सर हम प्रकाश की अपेक्षा करते है । 

1 थिस्सलुनीकियों में पौलुस ने उस तरीके के बारे में लिखा जिसमें परमेश्वर ने सुसमाचार संदेश को आने दिया। “…न केवल शब्द मात्र ही में वरन सामर्थ्य और पवित्र आत्मा में” (1:5) और जब हम परमेश्वर के क्षमा को स्वीकार करते हैं तब विश्वासियों को भी हमारे जीवन में उनके आत्मा के सामर्थ तक पहुंच प्राप्त होता है। वह सामर्थ्य प्रेम, आनन्द, शान्ति, और धीरज जैसे गुणों को हममें विकसित करता है और कलीसिया की सेवा करने के लिए शिक्षण सहायता और मार्गदर्शन सहित हमें उपहारों से सशक्त करता है (1 कुरिन्थियों 12:28)। 

पौलुस ने अपने पाठकों को चिताया की “आत्मा को बुझाना” सम्भव है (1 थिस्सलुनीकियों 5:19)। हम परमेश्वर के उपस्थिति को अनदेखा करके या उसके विश्वास को अस्वीकार करके आत्मा के सामर्थ्य को सीमित कर सकते हैं (युहन्ना 16:8)। लेकिन हमें उनसे अलग रहना आवश्यक नहीं है। परमेश्वर का सामर्थ्य हमेशा उनके बच्चों के लिए उपलब्ध होता है।