कोलोराडो के इतिहास की सबसे विनाशकारी आग, मार्शल फायर के बाद, एक सेवकाई(ministry) ने परिवारों को राख में से मूल्यवान वस्तुओं की खोज करने में मदद करने की पेशकश की। परिवार के सदस्यों ने उन बहुमूल्य वस्तुओं का उल्लेख किया जिनकी उन्हें आशा बहुत कम थी कि वे अभी भी बची  हैं। एक आदमी ने बहुत प्यार से अपनी शादी की अंगूठी के बारे बताया। उसने इसे ऊपर के शयनकक्ष में अपने ड्रेसर पर रखा था। घर अब नष्ट हो चुका है, इसकी सामग्री जलकर या पिघलकर तहखाने के स्तर पर मलबे की एक परत में बदल गई है। खोजकर्ताओं ने उसी कोने में अंगूठी की तलाश की, जहां शयनकक्ष था – लेकिन सफलता नहीं मिली।

भविष्यवक्ता यशायाह ने शोकपूर्वक यरूशलेम के निकट आ रहे विनाश के बारे में लिखा, जिसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया जायेगा। इसी तरह, कई बार हमें लगता है कि हमने जो जीवन बनाया था वह राख में तब्दील हो गया है। हमें लगता है कि हमारे पास भावनात्मक और आत्मिक रूप से कुछ भी नहीं बचा है। लेकिन यशायाह यह आशा प्रदान करता है कि उसे: “परमेश्वर ने खेदित मन के लोगों को शांति देने के लिए भेजा है” (यशायाह 61:1-2)। परमेश्वर हमारी त्रासदी को महिमा में बदल देते हैं और वादा करते है कि: “[वे] उनकी राख के बदले सुंदर पगड़ी बाँध देंगे” (पद- 3)। वे “बहुत काल के उजड़े हुए स्थानों को फिर बसाएंगे, पूर्वकाल से पड़े हुए खण्डहरों में वे फिर घर बनाएँगे” (पद- 4)।

उस मार्शल आग वाले स्थान पर, एक महिला ने विपरीत दिशा में राख में ढूंढना शुरू किया। और वहां, अभी भी डब्बे में पड़ी, अपने पति की शादी की अंगूठी को ढूँढ निकाला। आपकी निराशा में, परमेश्वर आपकी राख में पहुँचते हैं और एक सचमुच कीमती चीज़ को बाहर निकालते हैं: वह है आप!