2016 में, वांडा डेंच ने अपने पोते को थैंक्सगिविंग भोज के लिए आमंत्रित करते हुए एक संदेश भेजा, यह नहीं जानते हुए कि उसने हाल ही में अपना फोन नंबर बदल दिया है। इसके बजाय संदेश एक अजनबी जमाल के पास चला गया। जमाल की कोई योजना नहीं थी, और इसलिए, यह स्पष्ट करने के बाद कि वह कौन है, पूछा कि क्या वह अभी भी भोज पर आ सकता है। वांडा ने कहा, “बेशक आप आ सकते हैं।” जमाल उस पारिवारिक भोज में शामिल हुआ जो तब से उसके लिए एक वार्षिक परंपरा बन गई है। एक ग़लत निमंत्रण वार्षिक आशीर्वाद बन गया।

एक अजनबी को भोज पर आमंत्रित करने में वांडा की दयालुता मुझे लूका के सुसमाचार में यीशु के प्रोत्साहन की याद दिलाती है। एक “प्रमुख” फ़रीसी के घर पर भोज के दौरान(लूका 14:1) यीशु ने देखा कि किसे आमंत्रित किया गया है और मेहमानों ने मुख्य जगह के लिए किस प्रकार धक्का-मुक्की की (पद 7) यीशु ने उसकी मेजबानी करने वाले व्यक्ति को कहा कि केवल व्यक्तिगत लाभ (पद 12) के लिए दूसरों को आमंत्रित करने से आशीर्वाद सीमित हो जाएगा। इसके बजाय, यीशु ने मेज़बान से कहा कि जिन लोगों के पास उसे चुकाने के लिए संसाधन नहीं हैं, उनका अतिथि सत्कार करने से और भी अधिक आशीर्वाद मिलेगा (पद 14)।

वांडा के लिए, जमाल को थैंक्सगिविंग भोज के लिए अपने परिवार में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के परिणामस्वरूप एक स्थायी दोस्ती का अप्रत्याशित आशीर्वाद मिला जो उसके पति की मृत्यु के बाद उसके लिए एक बड़ा प्रोत्साहन था। जब हम दूसरों तक पहुंचते हैं, इसलिए नहीं कि हमें कुछ मिल सकता है, बल्कि इसलिए कि परमेश्वर का प्रेम हमारे भीतर बह रहा है, तो हमें कहीं अधिक बड़ा आशीर्वाद और प्रोत्साहन मिलता है।