नवंबर 1962 में, भौतिक विज्ञानी जॉन डब्ल्यू. मौचली ने कहा, “यह मानने का कोई कारण नहीं है कि औसत लड़का या लड़की पर्सनल कंप्यूटर में निपुण नहीं हो सकते।” मौचली का अनुमान उस समय उल्लेखनीय लग रहा था, लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से सटीक साबित हुआ। आज, कंप्यूटर या हैंडहेल्ड डिवाइस का उपयोग करना बच्चे द्वारा सीखे जाने वाले शुरुआती कौशलों में से एक है।

जबकि मौचली का अनुमान सच हो गया, वैसे ही और भी महत्वपूर्ण भविष्यवाणियाँ हैं–जो यीशु मसीह के आगमन के बारे में पवित्रशास्त्र में किया गया हैं। उदाहरण के लिए, मीका 5:2 ने घोषित किया, “हे बैतलहम एप्राता, यदि तू ऐसा छोटा है कि यहूदा के हजारों में गिना नहीं जाता, तो भी तुझ में से मेरे लिये एक पुरुष निकलेगा, जो इस्राएलियों में प्रभुता करनेवाला होगा; और उसका निकलना प्राचीनकाल से, वरन् अनादि काल से होता आया है।” परमेश्वर ने यीशु को भेजा, जो छोटे से बैतलहम में आए– उन्हें दाऊद के शाही वंश से चिह्नित किया गया (देखें लूका 2:4-7)।

वही बाइबल जिसने यीशु के प्रथम आगमन की सटीक भविष्यवाणी की थी, वह उनके वापसी का भी वादा करती है (प्रेरितों 1:11)। यीशु ने अपने प्रथम अनुयायियों से वादा किया कि वह उनके लिए वापस आयेंगे (यूहन्ना 14:1-4)।

इस क्रिसमस पर, जब हम यीशु के जन्म के बारे में सटीक भविष्यवाणी किए गए तथ्यों पर विचार करते हैं, हम उसकी वापसी के किए गये वादे पर भी विचार करें और उसे हम उस भव्य क्षण जब हम उसे आमने-सामने देखेंगें के लिए तैयार करने की अनुमति दें!