“मैं तुम्हें  किस तरह से प्यार करती हूं?मुझे तरीकों को गिनने दें।” पुर्तगाली भाषा में एलिजाबेथ बैरेट ब्राउनिंग के सॉनेट्स (गीत)के वे शब्द अंग्रेजी भाषा की सबसे प्रसिद्ध कविताओं में से हैं। उन्होंने इन्हें शादी से पहले रॉबर्ट ब्राउनिंग को लिखा था, और वह इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें अपनी कविताओं का पूरा संग्रह प्रकाशित करने के लिए प्रोत्साहित किया। लेकिन चूँकि सॉनेट की भाषा बहुत कोमल थी, व्यक्तिगत गोपनीयता की इच्छा से बैरेट ने उन्हें इस तरह प्रकाशित किया जैसे कि वे किसी पुर्तगाली लेखक के अनुवाद हों।

कभी-कभी जब हम खुलेआम दूसरों के प्रति स्नेह व्यक्त करते हैं तो हमें अजीब महसूस हो सकता है। लेकिन इसके विपरीत, बाइबल परमेश्वर के प्रेम की अपनी प्रस्तुति से पीछे नहीं हटती। यिर्मयाह ने अपने लोगों के प्रति परमेश्वर के स्नेह को इन कोमल शब्दों में वर्णित किया: “मैंने तुमसे अनन्त प्रेम रखा है;इस कारण मैं ने तुझ पर अपनी करूणा बनाए रखी है।” (यिर्मयाह31:3)। भले ही उसके लोग उससे दूर हो गए थे, फिर भी परमेश्वर ने उन्हें बहाल करने और व्यक्तिगत रूप से उन्हें अपने पास लाने का वादा किया। “मैं इस्राएल को विश्राम देने के लिये तैयार हुआ।”उसने उनसे कहा (पद 2)।

परमेश्वर के सबल बनानेवाला प्रेम की यीशु चरम अभिव्यक्ति हैं, जो उनके पास आने  वाले किसी भी व्यक्ति को शांति और आराम देते हैं। चरनी, क्रूस से लेकर खाली कब्र तक, वह एक भटकी हुई दुनिया को अपने पास बुलाने की परमेश्वर की इच्छा का प्रतीक है। बाइबल को शुरू से अंत तक पढ़ें और आप बार-बार परमेश्वर के प्रेम के “तरीके गिनेंगे”; लेकिन वे शाश्वत हैं, आप कभी भी उनके अंत तक नहीं पहुंचेंगे।