चार्ली और जान की शादी की पचासवीं सालगिरह पर, उन्होंने अपने बेटे जॉन के साथ एक कैफे में नाश्ता किया। उस दिन, रेस्तरां में बहुत कम कर्मचारी थे, केवल एक प्रबंधक, रसोइया और एक किशोर लड़की थी जो परिचारिका, वेट्रेस और बसर(गंदे बर्तन उठाने और मेज़ साफ करने वाला)  के रूप में काम कर रही थी। जैसे ही उन्होंने अपना नाश्ता ख़त्म किया, चार्ली ने अपनी पत्नी और बेटे से कहा, “क्या अगले कुछ घंटों में आपके लिए कोई महत्वपूर्ण काम होने वाला है?” उनके पास कुछ भी नहीं था.

इसलिए, मैनेजर की अनुमति से, चार्ली और जान ने रेस्तरां के पीछे बर्तन धोना शुरू कर दिया, जबकि जॉन ने अव्यवस्थित टेबलों को साफ करना शुरू कर दिया। जॉन के अनुसार, उस दिन जो हुआ वह वास्तव में उतना असामान्य नहीं था। उनके माता-पिता ने हमेशा यीशु का उदाहरण पेश किया था जो “सेवा कराने नहीं, बल्कि सेवा कराने आए थे” (मरकुस 10:45)।

यूहन्ना 13 में, हम मसीह द्वारा अपने शिष्यों के साथ साझा किये गये अंतिम भोजन के बारे में पढ़ते हैं। उस रात, शिक्षक ने उनके गंदे पैर धोकर उन्हें विनम्र सेवा का सिद्धांत सिखाया (पद14-15)। यदि वह एक दर्जन पुरुषों के पैर धोने का नीच काम करने को तैयार था, तो उन्हें भी खुशी-खुशी दूसरों की सेवा करनी चाहिए।

हमारे सामने आने वाली सेवा का प्रत्येक मार्ग अलग-अलग दिख सकता है, लेकिन एक बात समान है: सेवा करने में बहुत आनंद है। सेवा के कार्यों के पीछे का उद्देश्य  उनका प्रदर्शन करने वालों की प्रशंसा करना नहीं है,  बल्कि सारी स्तुति हमारे विनम्र, आत्म-त्यागी ईश्वर की ओर निर्देशित करते हुएप्रेमपूर्वक दूसरों की सेवा करनाहै ।