2019 की उल्लेखनीय (अपूर्व) फिल्म लिटिल वुमन ने मेरे रखी हुई उसी उपन्यास की घिसी-पिटी पुस्तक का याद लाया, विशेष रूप से वह बुद्धिमान और विनम्र मां ‘मार्मी’ का जिसके शब्द सांत्वना भरे रहते  है । मैं उपन्यास में उनके अडिग  विश्वास के चित्रण की ओर आकर्षित हुई हूँ, जो उनकी बेटियों के लिए प्रोत्साहन के उनके कई शब्दों का आधार है। जो बात मेरे सामने उभरकर सामने आई वह यह थी :“परेशानियाँ और प्रलोभन….बहुत सारे हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने स्वर्गीय पिता के सामर्थ्य और दयालुता को महसूस करना सीख जाते हैं तो आप उन सभी पर काबू पा सकते हैं और जीवित रह सकते हैं।

मार्मी के शब्द नीतिवचन में पाए गए सत्य को दोहराते हैं कि “यहोवा का नाम दृढ़ गढ़ है; धर्मी उसमें भागकर दुर्घटनाओं से बचता हैं।” (18:10)। प्राचीन प्राचीन समय के शहरों में टावरों (दुर्ग) को खतरे के दौरान सुरक्षा के स्थान के रूप में बनाया गया था, शायद दुश्मन के हमले के कारण। उसी तरह, परमेश्वर के पास दौड़ने के द्वारा यीशु में विश्वास करने वाले उसकी देखभाल में शांति का अनुभव कर सकते हैं जो “हमारा शरणस्थान और बल ” है।  (भजन संहिता 46:1)।

नीतिवचन 18:10 हमें बताता है कि सुरक्षा परमेश्वर के “नाम” से मिलती है – जो उन सभी को सूचित करता है जो वह है। पवित्रशास्त्र परमेश्वर को “दयालु और अनुग्रहकारी, कोप करने में धीरजवन्त, और अति करूणामय और सत्य,” के रूप में वर्णित करता है (निर्गमन 34: 6)। परमेश्वर की सुरक्षा उसकी पराक्रमी सामर्थ के साथ-साथ उसकी दयालुता और प्रेम से आती है, जिसके कारण वह पीड़ितों को आश्रय प्रदान करने के लिए लालायित रहता है। उन सभी के लिए जो संघर्ष कर रहे हैं, हमारे स्वर्गीय पिता अपने सामर्थ्य और कोमलता में शरणस्थान प्रदान करते हैं।