बहुत बड़ा झींगा, शावर्मा, सलाद, और बहुत कुछ – हज़ारों रुपये के मूल्य का भोजन –  एक घर के मालिक को दिया गया। लेकिन वह आदमी पार्टी नहीं कर रहा था। वास्तव में, उसने स्मोर्गास्बोर्ड (बुफे जो विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ और व्यंजन पेश करता है)का ऑर्डर नहीं दिया था; बल्कि उसके छह साल के बेटे ने किया था। यह कैसे हो गया? पिता ने अपने बेटे को सोने से पहले अपने फोन से खेलने दिया और बेटे ने इसका इस्तेमाल कई रेस्तरां से महंगे इनाम खरीदने के लिए किया। “तुमने ऐसा क्यों किया?” पिता ने अपने बेटे से पूछा, जो उसकी रजाई के नीचे छिपा हुआ था। छह साल के बच्चे ने उत्तर दिया, “मैं भूखा था।” लड़के की भूख और अपरिपक्वता के कारण इसका परिणाम महंगा पड़ा।

एसाव की भूख की कीमत हजारों रुपये से भी अधिक थी। उत्पत्ति 25 की कहानी में वह थका हुआ और भोजन के लिए बेचैन दिखता है। उसने अपने भाई से कहा, “उसी लाल वस्तु में से मुझे कुछ खिला! मैं भूखा हूं!” (पद- 30)I याकूब ने उत्तर में एसाव से उसका पहिलौठे का जन्मसिद्ध अधिकार माँग लिया (पद-31)। जन्मसिद्ध अधिकार में एसाव का पहिलौठे पुत्र के रूप में विशेष स्थान, परमेश्वर के वादों का आशीर्वाद, विरासत का दोगुना हिस्सा और परिवार का आत्मिक अगुवा होने का विशेषाधिकार शामिल था। अपनी भूख के आगे झुकते हुए, एसाव ने “खाया और पिया” और “अपने पहिलौठे के अधिकार को तुच्छ जाना” (पद 34)।

जब हम प्रलोभित होते हैं और किसी चीज़ की इच्छा करते हैं, तब अपनी भूख को हमें महंगी गलतियों और पाप की ओर ले जाने के बजाय, आइए हम अपने स्वर्गीय पिता के पास जाएं  – सिर्फ़ वे ही भूखी आत्मा को “उत्तम पदार्थों से” तृप्त करते है (भजन संहिता 107:9)।