दया मृत्यु( मानवीय तरीके से मारना) दिए जाने से कुछ दिन पहले एक महिला ने रूडी को एनिमल शेल्टर (पशु आश्रय स्थल) से बचाया; और कुत्ता उसका साथी बन गया। दस साल तक, रूडी लिंडा के बिस्तर के पास शांति से सोया, लेकिन फिर वह अचानक उसके बगल में कूदने लगा और उसका चेहरा चाटने लगा। लिंडा ने उसे डांटा, लेकिन हर रात रूडी ने वही व्यवहार दोहराया। लिंडा ने कहा, “जैसे ही मैं बैठती थी वह मेरे चेहरे को चाटने के लिए मेरी गोद में कूदने लगता था।”

जब वह रूडी को ओबेडीइएंस (आज्ञापालन) स्कूल में ले जाने की योजना बना रही थी, तभी उसने विचार करना शुरू किया कि रूडी कितना जिद्दी था और कैसे वह हमेशा उसके जबड़े पर एक ही स्थान पर उसे चाटता था। थोड़ी झेंपते हुए, लिंडा एक डॉक्टर के पास गई जिसने उसे बताया कि उसे उसकी जाँच में माइक्रोस्कोपिक ट्यूमर (हड्डी का कैंसर) मिला। डॉक्टर ने लिंडा से कहा कि अगर वह अधिक देर तक इंतजार करती तो शायद उसकी मौत हो जाती। लिंडा ने रूडी की स्वाभाविक प्रवृत्ति पर भरोसा किया था और वह खुश थी कि उसने ऐसा किया ।

पवित्र शास्त्र हमें बार-बार बताता हैं कि परमेश्वर पर भरोसा करने से जीवन और आनंद मिलता है। भजनकार कहता है, ”क्या ही धन्य है वह पुरुष जो यहोवा पर भरोसा करता है।” (40:4)। कुछ अनुवाद इस बात को और भी स्पष्ट करते हैं: “खुश हैं वे जो प्रभु पर भरोसा करते हैं” (पद- 4 NRSV)। भजन संहिता में खुशी बहुतायत के बारे में बताती है – जो है एक भड़कने वाली, उत्साहपूर्ण खुशी है ।

जब हम परमेश्वर पर भरोसा करते हैं, तो अंतिम परिणाम गहरी, वास्तविक खुशी होती है। यह विश्वास आसानी से नहीं आ सकता है, और परिणाम वह नहीं होंगे जो हम कल्पना करते हैं। फिर भी हम बहुत खुश होंगे की हमने परमेश्वर पर भरोसा किया ।