मनीला में एक जीपनी (फिलीपींस में सार्वजनिक परिवहन का एक रूप) चालक लैंडो ने सड़क किनारे एक दुकान पर कॉफी पी। कोविड-19 लॉकडाउन के बाद दैनिक यात्री फिर से वापस आ गए थे। और आज खेल आयोजन का मतलब है अधिक यात्री, उसने सोचा। मुझे खोई हुई आय वापस मिल जाएगी। अंततः, मैं चिंता करना बंद कर सकता हूँ।

वह गाड़ी चलाना शुरू करने ही वाला था कि उसने रॉनी को पास की एक बेंच पर देखा। सड़क पर सफ़ाई करने वाला व्यक्ति परेशान लग रहा था, जैसे उसे बात करने की ज़रूरत हो। लेकिन हर मिनट मायने रखता था, लैंडो ने सोचा। जितने अधिक यात्री, उतनी अधिक आय। मैं देर नहीं कर सकता, लेकिन उसने महसूस किया कि परमेश्वर चाहता था कि वह रॉनी के पास आये, इसलिए उसने ऐसा किया।

यीशु ने समझा कि चिंता न करना कितना कठिन है (मत्ती 6:25-27), इसलिए उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि हमारा स्वर्गीय पिता ठीक-ठीक जानता है कि हमें क्या चाहिए (पद 32)। हमें याद दिलाया गया है कि चिंतित न हों, बल्कि उस पर भरोसा करें और जो वह हमसे करवाना चाहता है उसे करने के लिए खुद को समर्पित करें (पद 31-33)। जैसे ही हम उसके उद्देश्यों को अपनाते हैं और उनका पालन करते हैं, हम विश्वास कर सकते हैं कि हमारा पिता जो “मैदान की घास को, जो आज यहाँ है और कल आग में झोंकी जाएगी, पहिनाता है” अपनी इच्छा के अनुसार हमारा भरण-पोषण करेगा—जैसे वह सारी सृष्टि को प्रदान करता है (पद 30)।

रॉनी के साथ लैंडो की बातचीत के कारण, सड़क के सफाई कर्मचारी ने अंततः मसीह में विश्वास करने के लिए प्रार्थना की। “और परमेश्वर ने उस दिन भी पर्याप्त यात्री उपलब्ध कराए,” लैंडो ने साझा किया। “उसने मुझे याद दिलाया कि मेरी ज़रूरतें उसकी चिंता थीं, मेरी ज़रूरतें बस उसका अनुसरण करना था।”