सुरेश ने दवा कैबिनेट में मिली सभी दवाएँ ले लीं। टूटे और अव्यवस्था से भरे परिवार में पले-बढ़े उसका जीवन अस्त-व्यस्त था। उसके पिता द्वारा उसकी माँ के साथ नियमित रूप से दुर्व्यवहार किया जाता था जब तक कि उसके पिता ने अपनी जान नहीं ले ली। अब सुरेश स्वयं को “ख़त्म” कर लेना चाहता था। लेकिन फिर मन में ख्याल आया, मरने के बाद मैं कहां जाऊंगा? परमेश्वर की कृपा से, सुरेश की उस दिन मृत्यु नहीं हुई। और समय के साथ, एक मित्र के साथ बाइबल का अध्ययन करने के बाद, उसने यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार किया। जिस चीज़ ने सुरेश को परमेश्वर की ओर आकर्षित किया वह सृष्टि में सुंदरता और व्यवस्था को देखना था। उसने कहा, ”मैं. . . ऐसी चीज़ें देखता हूँ जो बहुत सुंदर है। यह सब किसी ने बनाया है।”

उत्पत्ति 1 में, हम उस परमेश्वर के बारे में पढ़ते हैं जिसने वास्तव में सभी चीज़ों की रचना की। और यद्यपि “पृथ्वी पूरी तरह से अस्त-व्यस्त थी” (पद 2), वह अव्यवस्था से व्यवस्था लाया। उसने “उजाले को अंधकार से अलग किया” (पद 4), समुद्र के बीच भूमि स्थापित की (पद 10), और पौधों और प्राणियों को उनकी “जाति” के अनुसार बनाया (पद 11-12, 21, 24-25), वह जिसने “आकाश और पृथ्वी की रचना की और सब कुछ अपनी जगह पर रखा” (यशायाह 45:18 ) जैसा कि सुरेश ने पाया, कि मसीह के प्रति समर्पित जीवन में शांति और व्यवस्था है।

जीवन अव्यवस्थित और चुनौतीपूर्ण हो सकता है। परमेश्वर की स्तुति करो कि वह “अव्यवस्था का नहीं, परन्तु शान्ति का परमेश्वर है” (1 कुरिन्थियों 14:33)। आइए आज उसे पुकारें और उससे उस सुंदरता और व्यवस्था को खोजने में हमारी मदद करने के लिए कहें जो वह अकेले प्रदान करता है।