हलाकि यीशु ने मेरे बेटे ज्योफ को वर्षों के नशीले द्रव्यों के सेवन से मुक्त कर दिया था, तब भी मुझे चिंताएँ थीं। हमने साथ में बहुत कुछ झेला था और मेरा ध्यान कई बार परमेश्वर ने उसके लिए जो भविष्य में रखा था उसके बजाय उसके कठिन अतीत पर चला जाता। नशे की लत के बच्चों के माता-पिता अक्सर इसकी पुनरावृत्ति के बारे में चिंता करते हैं, और एक दिन एक पारिवारिक समारोह में, मैंने ज्योफ को एक तरफ खींचा। “याद रखना,” मैंने उससे कहा, “हमारा एक बैरी है, और वह शक्तिशाली है।” “मुझे पता है, पिताजी,” उसने जवाब दिया। “उसके पास शक्ति है, लेकिन उसके पास कोई अधिकार नहीं है।”

उस पल में, मुझे हमें हमारे पापों से बचाने और जब हम उसकी ओर देखते हैं तो हमारे जीवन को बदलने के लिए यीशु के अतुलनीय अधिकार की याद आई। तुरंत ही मैंने उनके स्वर्ग में अपने पिता के पास लौटने से कुछ समय पहले चेलों से कहे गए शब्दों के बारे में सोचा: “स्वर्ग और पृथ्वी पर सारा अधिकार मुझे दिया गया है। इसलिए जाओ. .” (मत्ती 28:18-19) ।

क्रूसित और जी उठे यीशु ने हमारे लिए एक मार्ग तैयार किया है जिसके द्वारा हम उसके पास आ सकते है बिना अपने अतीत की परवाह किए हुए। वह हमारे अतीत और हमारे भविष्य दोनों को सम्हालता है। क्योंकि उसने हमेशा हमारे साथ रहने का वादा किया है (पद 20), हम आश्वासित रह सकते है कि वह अपने उद्देश्यों को पूरा करेगा और हमारा जीवन उसके अटूट हाथों में है। यीशु हमें अद्वितीय आशा देता है, ऐसी आशा जिसे हम अपने तक ही सीमित नहीं रख सकते। शैतान और संसार के पास थोड़ी देर के लिए कुछ शक्ति हो सकती है, लेकिन “सारा अधिकार” हमेशा के लिए यीशु ही का है।