2020 में जैसे ही कोरोनोवायरस फैलना शुरू हुआ, मेरी दोस्त जोआन का स्ट्रोक से निधन हो गया। पहले उसके परिवार ने प्रकाशित किया कि उसकी स्मारक सभा उसके चर्च में होगी, लेकिन फिर यह निर्धारित किया गया कि इसे अंतिम संस्कार गृह में आयोजित करना सबसे अच्छा होगा ताकि लोगों के समूह का बेहतर  नियंत्रण किया जा सके। नया नोटिस ऑनलाइन में यूँ लिखा गया: जोआन वॉर्नर्स-स्थल में परिवर्तन।

हाँ, उसका स्थान बदल गया था! वह पृथ्वी के स्थान से स्वर्ग के स्थान पर चली गई थी। परमेश्वर ने वर्षों पहले उसका जीवन बदला था, और उसने लगभग पचास वर्षों तक प्रेमपूर्वक उसकी सेवा की। यहां तक कि जब वह अस्पताल में मौत के करीब थी, तब भी उसने अपने प्रियजनों के बारे में पूछा जो संघर्ष कर रहे थे। अब वह उसके साथ उपस्थित है; उसका स्थल बदला हुआ है।

प्रेरित पौलुस की इच्छा थी कि मसीह के साथ वह परिवर्तित स्थान पर हो (2 कुरिन्थियों 5:8), लेकिन उसने यह भी महसूस किया कि जिन लोगों की उसने सेवा की उनके लिए यह बेहतर होगा कि वे पृथ्वी पर ही रहें। उसने फिलिप्पियों को लिखा, “मेरा शरीर में रहना तुम्हारे कारण और भी आवश्यक है” (फिलिप्पियों 1:24)। जब हम जोआन जैसे किसी व्यक्ति के लिए शोक मनाते हैं, तो हम ईश्वर को कुछ इसी तरह से पुकार सकते हैं: मुझे और कई अन्य लोगों को जिनसे वह प्रेम और सेवा करती थी यहां उनकी जरूरत है। लेकिन परमेश्वर उनके और हमारे स्थान परिवर्तन के लिए सबसे उपयुक्त समय जानता है।

आत्मा की सामर्थ में, अब हम “[परमेश्वर] को प्रसन्न करना अपना लक्ष्य बनाते हैं” (2 कुरिन्थियों 5:9) जब तक हम उसे आमने-सामने न देखें – जो कहीं बेहतर होगा।