कैथरीन के बाइबल अनुवाद कार्य में परमेश्वर और लोगों के प्रति प्रेम को सुदृढ़ करना है। उन्हें आनंद मिलता है जब भारत में महिलाएँ अपनी मातृभाषा में पवित्र शास्त्र पढ़कर उसकी गहरी समझ हासिल करती हैं। वह टिप्पणी करती है कि जब वे महिलाएँ ऐसा करती हैं, “वे अक्सर जयकार करना या ताली बजाना शुरू कर देती हैं। वें यीशु के बारे में पढ़ती हैं, और वे कहती हैं, ‘ओह, अद्भुत!’

कैथरीन की इच्छा हैं कि अधिक से अधिक लोग अपनी भाषा में पवित्र शास्त्र को पढ़ सके। इस इच्छा में, वह पेटमोस द्वीप पर वृद्ध शिष्य यहून्ना के दर्शन को अपने दिल के करीब रखती है। आत्मा के द्वारा, परमेश्वर ने उसे स्वर्ग के सिंहासन कक्ष में पहुँचाया, जहाँ उसने “हर राष्ट्र, कुल, लोग और भाषा से एक ऐसी बड़ी भीड़ को, जिसे कोई गिन नहीं सकता था, सिंहासन और मेम्ने के सामने खड़ी देखी” (प्रकाशितवाक्य 7: 9). सबने मिलकर परमेश्वर की आराधना करते हुए कहा, “उद्धार हमारे परमेश्वर का है” (पद 10)।

परमेश्वर लगातार अपनी स्तुति करने वाले लोगों की बड़ी भीड़ में अधिकता करता जा रहा है। वह न केवल बाइबिल अनुवादकों और उनके लिए प्रार्थना करने वालों के काम का उपयोग करता है, बल्कि उन लोगों का भी उपयोग करता है जो यीशु के सुसमाचार को लेकर प्रेम से अपने पड़ोसियों तक पहुंचते हैं। हम इस आनंदमय मिशन में आनंदित हो सकते हैं, यह सोचकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि परमेश्वर कैसे अधिक लोगों को जोश से भरेंगे स्वर्गदूतों के साथ मिलकर यह कहेंगे के लिए, “हमारे परमेश्वर की स्तुति, और महिमा, और ज्ञान, और धन्यवाद, और आदर और सामर्थ और शक्ति युगानुयुग बनी रहें” (पद 12)।