मेरे कॉलेज मित्र बिल टोबियास ने कई वर्षों तक एक द्वीप पर मिशनरी के रूप में कार्य किया। वह एक ऐसे युवक की कहानी बताता है जिसने अपना भाग्य तलाशने के लिए अपना गृहनगर छोड़ दिया था। लेकिन एक दोस्त उसे चर्च ले गया जहां उसने यीशु के सुसमाचार को सुना, और उसने मसीह पर अपने उद्धारकर्ता के रूप में भरोसा किया।

वह युवक सुसमाचार को अपने उन लोगों तक ले जाना चाहता था जो “जादू-टोने में डूबे हुए थे”, इसलिए उसने उन तक पहुँचने के लिए एक मिशनरी की तलाश की। लेकिन मिशनरी ने उससे कहा कि “जाओ और उन्हें बताओ कि परमेश्वर ने तुम्हारे लिए क्या किया है” (देखें मरकुस 5:19)। और उसने यही किया। उनके गृहनगर में कई लोगों ने यीशु को ग्रहण किया, लेकिन सबसे बड़ी सफलता तब मिली जब शहर के ओझा को एहसास हुआ कि मसीह ही “मार्ग और सत्य और जीवन” है (यूहन्ना 14:6)। यीशु पर विश्वास रखने के बाद, उसने पूरे शहर को उसके बारे में बताया। चार वर्षों के भीतर, एक युवक की गवाही के कारण क्षेत्र में सात चर्चों की स्थापना हुई।

2 कुरिन्थियों में, पौलुस उन लोगों को सुसमाचार से परिचित कराने के लिए एक स्पष्ट योजना प्रस्तुत करता है जो अभी तक मसीह को नहीं जानते हैं – और यह उस बात के अनुरूप है जो उस मिशनरी ने यीशु में युवा विश्वासियों को कही थी। हमें “मसीह के राजदूत” बनना है – उनके प्रतिनिधि “मानो परमेश्वर हमारे द्वारा अपनी अपील कर रहे हो” (5:20)। प्रत्येक विश्वासी के पास यह बताने के लिए एक अनोखी कहानी है कि कैसे यीशु ने उन्हें “एक नई सृष्टि बनाया..जिसने उन्हें मिला दिया” परमेश्वर से (पद 17-18)। आइए दूसरों को बताएं कि उसने हमारे लिए क्या किया है।