टेक्सास की दो दादी हाल ही में इक्यासी साल की उम्र में अस्सी दिनों में दुनिया भर की यात्रा पूरी करने के लिए मीडिया  के लिए सनसनी (हलचल) बन गईं। तेईस वर्षों से विश्व भ्रमण कर रहे सबसे अच्छे मित्रों ने सभी सात महाद्वीपों की यात्रा की।उन्होंने अंटार्कटिका में शुरुआत की, अर्जेंटीना में अर्जेंटीना में घूमे , मिस्र में ऊँट की सवारी की, और उत्तरी ध्रुव पर स्लेज की सवारी की। उन्होंने जाम्बिया, भारत, नेपाल, बाली, जापान और रोम सहित अठारह देशों का दौरा किया और ऑस्ट्रेलिया में अपनी यात्रा समाप्त की। दोनों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे आने वाली पीढ़ियों को दुनिया की यात्रा का आनंद लेने के लिए प्रेरित करेंगे, चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो।

निर्गमन में, हम दो अस्सी वर्ष के लोगों के बारे में पढ़ते हैं जिन्हें परमेश्वर ने जीवन भर के एक अलग तरह के साहसिक कार्य के लिए भर्ती किया था। उसने मूसा को फिरौन के पास जाने और उससे परमेश्वर के लोगों को बंधन से मुक्त करने की माँग करने के लिए बुलाया। परमेश्वर ने मूसा के बड़े भाई हारून को सहायता के लिए भेजा। “जब उन्होंने फिरौन से बातें की तब मूसा अस्सी वर्ष का और हारून तिरासी वर्ष का था” (निर्गमन 7:7)।

यह अनुरोध किसी भी उम्र में कठिन लगेगा, लेकिन परमेश्वर ने इन भाइयों को इस कार्य के लिए चुना था, और उन्होंने उसके निर्देशों का पालन किया। ” इसलिए मूसा और हारून फ़िरौन के पास गए और यहोवा की आज्ञा का पालन किया। ” (पद 10)।

मूसा और हारून को यह देखने का सम्मान मिला कि परमेश्वर ने अपने लोगों को चार सौ से अधिक वर्षों की दासता से मुक्ति दिलाई। ये लोग प्रदर्शित करते हैं कि वह किसी भी उम्र में हमारा उपयोग कर सकता है। चाहे हम युवा हों या वृद्ध, आइए जहाँ भी वह नेतृत्व करे, उसका अनुसरण करें।