व्हिटियर, अलास्का के तीन सौ निवासियों में से अधिकांश एक बड़े अपार्टमेंट परिसर में रहते हैं, और इसीलिए व्हिटियर को “एक छत के नीचे का शहर” कहा जाता है। एमी, एक पूर्व निवासी, कहती है, “मुझे बिल्डिंग के बाहर कदम रखने की ज़रूरत नहीं पड़ती थी – किराने की दुकान, नोटरी पब्लिक, स्कूल और डाकघर हमारी निचली मंजिल पर ही थे, बस एक लिफ्ट से पहुँच जाओ!”  एमी बताती हैं, “क्योंकि वहां जीवन बहुत आरामदायक था, मैं अक्सर अपने तक ही सीमित रहना चाहती थी, यह सोचकर कि मुझे किसी की ज़रूरत नहीं है।” ““लेकिन निवासी बहुत मिलनसार और स्नेही हैं। वे एक दूसरे की खबर रखते हैं।  मैंने सीखा कि उन्हें मेरी ज़रूरत है, और मुझे उनकी ज़रूरत है।” ।”

एमी की तरह, हम कभी-कभी अपने तक ही सीमित रहना चाहते हैं और समुदाय से बचना चाहते हैं। भले ही समुदाय कम तनावपूर्ण लगता हो! लेकिन पवित्रशास्त्र कहता है कि यीशु में विश्वास करने वाले को अन्य विश्वासियों के साथ संगति और एकांत के समय के बीच स्वस्थ संतुलन रखना चाहिए। प्रेरित पौलुस विश्वासियों के देह  की तुलना मानव शरीर से करता है। जिस प्रकार शरीर के प्रत्येक अंग का एक अलग कार्य होता है, उसी प्रकार प्रत्येक विश्वासी की भी एक अलग भूमिका होती है (रोमियों 12:4)। जिस प्रकार शरीर का कोई अंग अकेले अस्तित्व में नहीं रह सकता, उसी प्रकार एक विश्वासी भी विश्वास का जीवन अलगाव में नहीं जी सकता (पद 5)। यह समुदाय के बीच में है कि हम अपने वरदानों का उपयोग करते हैं (पद 6-8; 1 पतरस 4:10) और यीशु की समानता में बढ़ते हैं (रोमियों 12:9-21)।

हमें एक दूसरे की जरूरत है; हमारी एकजुटता मसीह में है (पद 5)। उसकी सहायता से, जब हम “एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं”, इसके द्वारा हम उसके साथ एक गहरा रिश्ता विकसित कर सकते हैं और दूसरों को उसका प्रेम दिखा सकते हैं।