मेरी दादी एक कुशल दर्जिन थीं जिन्होंने अपने स्थानीय नगर टेक्सस में अनेक प्रतियोगिताएँ जीती थीं। मेरे सम्पूर्ण जीवन में अपने हाथ से सिले गए उपहारों से उन्होंने अनेक विशेष अवसर प्रदान किए। मेरे माध्यमिक  स्कूल में उतीर्ण होने पर गहरे जामुनी रंग की महीन चिकने ऊन से बनी हुई एक स्वेटर। मेरे विवाह के लिए फिरोज़ी रजाई। मैं प्रत्येक हाथ से बनाई हुई चीज़ का एक कोना उनके हस्ताक्षर वाली पट्टी देखने लिए  मोड़ती थी, जिसपर यह लिखा होता था, “मुन्ना के द्वारा आपके लिए हाथ से बनाया गया।” बुने हुए प्रत्येक शब्द के साथ मैंने मेरे लिए मेरी दादी के प्रेम का अहसास किया और मेरे भविष्य के लिए उनके विशवास का एक सामर्थी वाक्य प्राप्त किया।   

पौलुस ने इफिसियों को उनके इस संसार में होने के उद्देश्य को दिखने के लिए लिखा, उन्हें “उसके बनाए हुए…और मसीह यीशु में उन भले कामों के लिए सृजे गए” बताया  (2:10)। यहाँ “उसके बनाए गए” कला या उत्कृष्ट कृति के एक कार्य की ओर संकेत करता है। पौलुस आगे उल्लेख करना जारी है कि हमें बनाने में परमेश्वर की हस्तकला का परिणाम हमारे संसार में परमेश्वर की महिमा के लिए हमारे द्वारा भले कामों-या यीशु के साथ हमारे पुनर्स्थापित सम्बन्ध का प्रकटन-का करना होगा। हम अपने भले कामों से कदापि नहीं बचाए जा सकते, परन्तु जब परमेश्वर का हाथ हमें अपने उद्देश्य के लिए बनाता है, तो वह  दूसरों को अपने महान प्रेम की ओर लाने में हमें इस्तेमाल कर सकता है।   

सूई पर अपने झुके हुए सर के साथ मेरी मुन्ना के हाथ से बनी चीज़ें मेरे प्रति उनके प्रेम और उनके इस जोश को प्रदर्शित करते हैं कि मैं इस गृह पर अपने उद्देश्य को समझ लूंगी। और उनकी ऊँगलियाँ मेरे दिन की घटनाओं को आकार देती हैं, परमेश्वर उनके प्रेम और उद्देश्य को हमारे हृदयों के साथ सिल देता है ताकि हम अपने लिए उन्हें अनुभव कर सकें और उनकी हस्तकला का दूसरों पर प्रदर्शन कर सकें।