वर्षों पहले, मेरे चार साल के बेटे ने मुझे एक धातु की प्लेट पर रखा हुआ एक लकड़ी का बना हुआ दिल दिया था, जिसके बीच में पेंट से शब्द हमेशाअंकित था l “माँ, मैं हमेशा आपसे प्यार करता हूँ,” उसने कहा।
मैंने गले लगाकर उसे धन्यवाद दिया। “मैं तुमसे और अधिक प्यार करती हूँ।”
वह बहुमूल्य उपहार अब भी मुझे मेरे बेटे के कभी न ख़त्म होनेवाले प्यार का विशवास दिलाता है। कठिन दिनों में, परमेश्वर उस मधुर उपहार का उपयोग आराम देने और प्रोत्साहित करने के लिए करता है क्योंकि वह मुझे आश्वास्त करता है कि मुझे गहराई से प्यार किया जाता है।
वह फ्रेम मुझे परमेश्वर के हमेशा के प्यार के उपहार की भी याद दिलाता है, जैसा कि उसके सम्पूर्ण वचन में व्यक्त किया गया है और उसकी आत्मा द्वारा पुष्टि की गयी है। हम परमेश्वर की अपरिवर्तनीय भलाई पर भरोसा कर सकते हैं और भजन गा सकते हैं, जो उसके स्थाई प्रेम की पुष्टि करता है, जैसे कि भजनकार करता है (भजन 136:1)। हम प्रभु को सबसे महान और सबसे ऊंचा मान कर महिमान्वित कर सकते हैं (पद.2-3), जब हम उसके न ख़त्म होने वाले आश्चर्य कर्मों और असीमित समझ पर विचार करते हैं। परमेश्वर जो हमें हमेशा  प्यार करता है, वह आकाश और पृथ्वी को जागरूक और देखभाल करनेवाला निर्माता है, जो समय के नियंत्रण को बनाए रखता है (पद.6-9)।
हम आनंदित हो सकते हैं क्योंकि जिस चिरस्थायी प्रेम के बारे में भजन कार ने गाया वही निरंतर प्रेम हमारे सर्वशक्तिमान रचनाकार और संभालनेवाला आज अपने बच्चों के जीवन में उंडेलता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसका सामना कर रहे हैं, जिसने हमें बनाया है और हमारे साथ रहता है हमसे शर्तहीन और पूर्ण प्यार करके निश्चित करते हुए हमें दृढ़ करता है। परमेश्वर, आपके अंतहीन और जीवन-परिवर्तन करने वाले प्रेम के अनगिनित ताकीद के लिए, धन्यवाद!