जब कोविड-19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में अमेरिका में छोटे व्यवसायों को अचानक बंद कर दिया गया था, तो दूकान के मालिक चिंतित थे कि वे अपने कर्मचारियों की देखभाल  कैसे करें, उनके किराए का भुगतान कैसे करें और संकट में महज कैसे बचें । उनकी चिंताओं के जवाब में, एक चर्च के पास्टर ने संघर्षरत व्यवसाय मालिकों को नगदी की आपूर्ति करने के लिए एक पहल शुरू की । 

“हमें ऐसा महसूस नहीं हो रहा है कि हम ख़ास उद्देश्य के लिए बचाए गए पैसे को खर्च करने में विलम्ब करें, जब कोई और व्यक्ति बारिश के दिन से गुज़र रह हो,” पास्टर ने समझाया, जबकि उसने इस क्षेत्र के अन्य चर्चों को प्रयास में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया । 

ख़ास उदेश्य के लिए बचाया गया धन वह है जब किसी कारण से स्वाभाविक आय कुछ समय के लिए घट जाता है जबकि नियमित संचालन/कार्य जो जारी रखने की आवश्यकता होती है । जबकि पहले स्वयं के लिए देखना स्वाभाविक है, पवित्रशास्त्र हमें प्रोत्साहित करता है कि हम हमेशा अपने ज़रूरतों से परे देखें, दूसरों की सेवा करने के तरीके खोजें और उदारता का अभ्यास करें । नीतिवचन 11 हमें याद दिलाता है, “ऐसे हैं, जो छितरा देते हैं, तौभी उनकी बढ़ती ही होती है; और ऐसे भी हैं जो यथार्त से कम देते हैं, औए इस से उनकी घटी ही होती है । उदार प्राणी हृष्ट पुष्ट हो जाता है, और जो दूसरों की खेती सींचता है, उसकी भी सींची जाएगी” (पद.24-25) । 

क्या आज आपके जीवन में सूरज की अतिरिक्त चमक है? अपने आसपास देखें कि क्या किसी और की दुनिया में मुसलाधार बारिश तो नहीं हो रही है । परमेश्वर ने आपको जो आशीष दिया है, उसे आप जब दूसरों के साथ स्वतंत्र रूप से साझा करते हैं तो वह गुणित होती है । उदार और दानशील होना दूसरों को उम्मीद देने और दुखित लोगों को यह याद दिलाने के लिए एक शानदार तरीका है कि परमेश्वर उनसे प्यार करता है ।