जब मेरी सहेली रात में जागती है, तो वह “माई जीसस आई लव थे” भजन के बोल के बारे में सोचती है। वह इसे अपना “मध्य-रात्रि” गीत कहती है क्योंकि यह उसे परमेश्वर के वादों और उन कई कारणों को याद रखने में मदद करता है जिनसे वह प्यार करती है।

नींद एक आवश्यक है – लेकिन कभी-कभी मायावी – जीवन का हिस्सा। कभी-कभी हम पवित्र आत्मा की आवाज को अपने मन में अस्वीकृत पाप लाते हुए महसूस कर सकते हैं। या हम अपनी नौकरी, अपने रिश्तों, अपने वित्त, अपने स्वास्थ्य या अपने बच्चों की चिंता करने लगते हैं। जल्द ही एक पूर्ण पैमाने पर डायस्टोपियन भविष्य हमारे मस्तिष्क में एक लूप पर चलने लगता है। हम मानते हैं कि हमने थोड़ी देर के लिए सिर हिलाया, लेकिन जब हम घड़ी को देखते हैं, तो हमें पता चलता है कि यह केवल कुछ ही क्षण हैं जब हमने पिछली बार जाँच की थी।

नीतिवचन 3:19-24 में, राजा सुलैमान ने सुझाव दिया कि जब हम परमेश्वर की बुद्धि, समझ और ज्ञान को अपनाते हैं तो हम नींद के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वास्तव में, उसने दावा किया, “वे तुम्हारे लिए जीवन होंगे . . . . जब तुम लेटोगे, तब तुम न डरोगे [और] तुम्हारी नींद मीठी होगी” (v 22, 24)।

हो सकता है कि हम सभी को “मध्य-रात्रि” गीत, प्रार्थना, या बाइबल की कविता की आवश्यकता हो ताकि हम अपने उलझे हुए विचारों को पूरी तरह से भगवान और उनके चरित्र पर केंद्रित मन में स्थानांतरित करने में मदद कर सकें। एक स्पष्ट अंतःकरण और परमेश्वर की विश्वासयोग्यता और प्रेम के लिए कृतज्ञता से भरा हृदय हमें अच्छी नींद दिला सकता है।