डॉर्महाउस की नाक फड़क गई। पास में कुछ स्वादिष्ट था। निश्चित रूप से, सुगंध ने स्वादिष्ट बीज से भरे बर्डफीडर को जन्म दिया। डोरमाउस चेन से फीडर तक चढ़ गया, दरवाजे से फिसल गया, और रात भर खाया और खाया। केवल सुबह ही उसे पता चला कि वह किस परेशानी में है। पक्षी अब फीडर के दरवाजे से उसे चोंच मार रहे थे, लेकिन बीज को टटोलने के बाद, वह अब अपने आकार से दोगुना हो गया था और भागने में असमर्थ था।

दरवाजे हमें अद्भुत जगहों तक ले जा सकते हैं—या खतरनाक जगहों पर। यौन प्रलोभन से बचने के लिए नीतिवचन 5 में सुलैमान की सलाह में एक दरवाजा प्रमुखता से दिखाई देता है। जबकि यौन पाप मोहक हो सकता है, वे कहते हैं, अगर इसका पीछा किया जाता है तो परेशानी इंतजार कर रही है (5:3–6)। इससे दूर रहना सबसे अच्छा है, क्योंकि यदि आप उस दरवाजे से गुजरते हैं तो आप फंस जाएंगे, आपका सम्मान खो जाएगा, आपका धन अजनबियों द्वारा छीन लिया जाएगा (v 7-11)। सुलैमान हमें सलाह देता है कि हम इसके बजाय अपने स्वयं के जीवनसाथी की अंतरंगता का आनंद लें (v 15–20)। उसकी सलाह अधिक व्यापक रूप से पाप पर भी लागू हो सकती है (v 21-23)। चाहे वह अधिक खाने, अधिक खर्च करने, या कुछ और करने का प्रलोभन हो, परमेश्वर हमें उस द्वार से बचने में मदद कर सकता है जो फँसाने की ओर ले जाता है।

जब घर के मालिक ने उसे अपने बगीचे के बर्डफीडर में पाया और उसे मुक्त कर दिया तो डॉर्महाउस खुश हो गया होगा। शुक्र है, जब हम फंस जाते हैं तो परमेश्वर का हाथ भी हमें मुक्त करने के लिए तैयार होता है। लेकिन आइए सबसे पहले फँसने के द्वार से बचने के लिए उसकी शक्ति का आह्वान करें।