साइमन के घर की मेरी यात्रा अविस्मरणीय थी। केन्या के न्याहुरुरु में एक तारों से जगमगाते आकाश में हम रात के खाने के लिए उनके साधारण से घर गए। फर्श पर गंदगी और लालटेन की रोशनी साइमन के सीमित साधनों को दर्शाती है। खाने में क्या था, मुझे याद नहीं है। जो मैं नहीं भूल सकता वह शमौन की खुशी थी कि हम उसके मेहमान थे। उसका दयाशील आतिथ्य यीशु के समान था—निःस्वार्थ, जीवन–स्पर्शी और  चैन देने वाला।

1 कुरिन्थियों 16:15–18 में, पौलुस ने एक परिवार का उल्लेख किया– स्तिफनास का घराना (पद 15), जो उनकी देखभाल करने के लिए प्रसिद्ध था। उन्होंने खुद को प्रभु के लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया (पद 15)। जबकि उनकी सेवा में हकीकी चीजें शामिल होने की संभावना थी (पद17), इसका प्रभाव ऐसा था कि पौलुस ने लिखा, “उन्होंने मेरी और तुम्हारी आत्मा को भी चैन दिया” (पद 18)।

जब हमारे पास दूसरों के साथ साझा करने का अवसर होता है, तो हम भोजन, सेटिंग और अन्य चीजों पर ध्यान देते हैं जो ऐसे अवसरों के लिए उपयुक्त होती हैं। लेकिन हम कभी–कभी यह भूल जाते हैं कि हालांकि “क्या” और “कहां” मायने रखता है वे सबसे महत्वपूर्ण चीजें नहीं हैं। यादगार भोजन महान हैं और सुखद सेटिंग्स का अपना स्थान है, लेकिन भोजन पूरी तरह से पोषण और प्रोत्साहित करने की क्षमता में सीमित है। सच्चा चैन परमेश्वर की ओर से आता है और यह दिल की बात है, यह दूसरों के दिलों तक पहुंचता है, और खत्म होने के बाद भी भोजन लंबे समय तक पोषण करता रहता है।