2021 के वसंत में, कई तूफान–पीछा करने वालों ने वीडियो रिकॉर्ड किए और टेक्सास में एक बवंडर के बाद में एक इंद्रधनुष की तस्वीरें लीं। एक वीडियो में, एक खेत में गेहूं के लंबे डंठल हवा के झोंकों की शक्ति में झुक गए। धूसर आकाश में एक सुन्दर इंद्रधनुष दिखाई देने लगा। एक अन्य वीडियो में लोग सड़क के किनारे खड़े होकर आशा के प्रतीक को देख रहे थे।

भजन 107 में, भजनकार आशा प्रदान करता है और हमें कठिन समय के दौरान परमेश्वर की ओर मुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। वह कुछ ऐसे लोगों का वर्णन करता है जो एक तूफान के बीच में थे, “उनकी सारी बुद्धि मारी गई” (पद 27)। तब “उन्होंने अपने संकट में यहोवा की दोहाई दी और उसने उन्हें उनके संकट से छुड़ाया”  (पद 28)।

परमेश्वर समझता है कि उसके बच्चे कभी कभी जब जीवन एक तूफान की तरह महसूस करेगा आशावान महसूस करने के लिए संघर्ष करेंगे । हमें उसकी विश्वासयोग्यता की याद दिलाने की आवश्यकता है, खासकर जब क्षितिज अंधकारमय और अशांत दिखता है।

चाहे हमारे तूफान हमारे जीवन में महत्वपूर्ण बाधाओं के रूप में आते हों, भावनात्मक उथल पुथल के रूप में, या मानसिक तनाव के रूप में, परमेश्वर अभी भी हमारे तूफानों को शान्त कर सकता है  और हमें शरण की जगह की ओर ले जा सकता है (पद 29–30)। यद्यपि हम अपने पसंदीदा तरीके या समय में राहत का अनुभव नहीं कर सकते हैं, हम पवित्रशास्त्र में दिए गए वादों को पूरा करने के लिए परमेश्वर पर भरोसा कर सकते हैं। उसकी चिरस्थायी आशा किसी भी तूफान को काट देगी।