अपने अस्थि मज्जा (बोन मेरो) के बदले जाने के चार साल बाद क्रिस ने अपने रक्त का पुन: परीक्षण कराया। बोन मेरो के देने वाले के मज्जा ने उसे ठीक करने के लिए जो आवश्यक था वह प्रदान किया था, लेकिन एक आश्चर्यजनक बात हुई: क्रिस के खून में डीएनए उसके दाता का था, उसका अपना नहीं। यह वास्तव में समझ में आता है: प्रक्रिया का लक्ष्य कमजोर रक्त को दाता के स्वस्थ रक्त से बदलना था। फिर भी क्रिस के गाल, होंठ और जीभ के स्वाब ने दाता के डीएनए को दिखाया। कुछ मायनों में, वह कोई और बन गया – हालाँकि उसने अपनी यादें, बाहरी रूप और अपने कुछ मूल डीएनए को बनाए रखा था।

क्रिस का अनुभव उस व्यक्ति के जीवन के साथ एक आश्चर्यजनक समानता रखता है जिसने यीशु में उद्धार प्राप्त किया है। हमारे आत्मिक परिवर्तन के समय — जब हम यीशु पर भरोसा करते हैं — हम एक नई सृष्टि बन जाते हैं (2 कुरिन्थियों 5:17)। इफिसुस की कलीसिया को पौलुस की पत्री ने उन्हें उस भीतरी परिवर्तन को प्रकट करने के लिए प्रोत्साहित किया, “[अपने] पुराने मनुष्यत्व को उतार दे” और “नए मनुष्यत्व को पहिन ले, जो परमेश्वर के अनुरूप सत्य की धार्मिकता और पवित्रता में सृजा गया है”। (इफिसियों 4:22,24)। मसीह के लिए अलग किये गए।

हमें यह दिखाने के लिए डीएनए या रक्त परीक्षण की आवश्यकता नहीं है कि यीशु की परिवर्तनकारी शक्ति हमारे भीतर जीवित है। हमारी भीतर की वास्तविकता इससे प्रमाणित होनी चाहिए की हम अपने आस-पास के संसार के साथ कैसा व्यवहार करते है, यह प्रकट करते हुए कि हम कैसे “एक दूसरे पर कृपालु और करुणामय हों, एक दूसरे को क्षमा करें, जैसे परमेश्वर ने मसीह में (हमारे) अपराध क्षमा किए” (पद 32)।