मेलानी और ट्रेवर, दोनों दोस्तों ने मिलकर मीलों पहाड़ की पगडंडियों को पार किया है। कोई एक दूसरे के बिना ऐसा करने में सक्षम नहीं होगा। स्पाइना बिफिडा (रीढ़ की हड्डी का रोग) के साथ पैदा हुई मेलानी व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं। ग्लूकोमा (काला मोतिया) के कारण ट्रेवर की आंखों की रोशनी चली गई। दोनों ने महसूस किया कि वे कोलोराडो जंगल का आनंद लेने के लिए एक दूसरे के आदर्श पूरक थे; जैसे ही वह पगडंडियों पर चलता है, ट्रेवर मेलानी को अपनी पीठ पर बिठाता है, इस बीच वह उसे मौखिक निर्देश देती है। वे खुद को “ड्रीम टीम” के रूप में वर्णित करते हैं।

पौलुस यीशु में विश्वासियों का वर्णन करता है—मसीह की देह के रूप में—उसी प्रकार की एक सर्वश्रेष्ठ टीम। उन्होंने रोमवासियों से यह पहचानने का आग्रह किया कि उनके व्यक्तिगत वरदानों से कैसे बड़े समूह को लाभ हुआ। जिस तरह हमारे भौतिक शरीर कई हिस्सों से बने होते हैं, प्रत्येक अलग–अलग कार्यों के साथ, हम एक साथ एक आध्यात्मिक शरीर बनाते हैं और हमारे वरदान चर्च के सामूहिक लाभ के लिए सेवा में दिए जाने के लिए होते हैं (रोमियों 12:5) । चाहे देने, प्रोत्साहित करने, या सिखाने के रूप में, या किसी भी अन्य आत्मिक वरदान के रूप में, पौलुस हमें निर्देश देता है कि हम स्वयं को और अपने वरदानों को अन्य सभी से संबंधित देखें (पद 5:8)।

मेलानी और ट्रेवर इस बात पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं कि उनके पास क्या कमी है, और न ही वे इस बात पर गर्व करते हैं कि उनके पास दूसरे की तुलना में क्या है। इसके बजाय, वे खुशी–खुशी दूसरे की सेवा में अपने वरदान देते हैं, यह पहचानते हुए कि उनके सहयोग से वे दोनों कितने बेहतर हैं। क्या हम भी उन वरदानों को जो परमेश्वर ने हमें दिए हैं स्वतंत्र रूप से अपने साथी सदस्यों के साथ जोड़ सकते हैं —मसीह के लिए।