शिल्पा और अजय ने एक आकर्षक लोकेशन में शानदार हनीमून मनाया। जब वे घर लौटे तो उन्होंने पाया कि अजय के पैरों में अजीब, खुजलीदार दाने हो गए थे। दंपति को एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ के पास भेजा गया था। उसने उन्हें बताया कि छोटे परजीवियों ने अजय के पैरों में उनके नए फ्लिप फ्लॉप जूतों के कारण हुये फफोले के माध्यम से संक्रमण पैदा कर दिया था। एक सपने की छुट्टी के रूप में जो शुरू हुआ वह “अनचाहे मेहमानों”  के साथ एक चुनौतीपूर्ण संघर्ष में समाप्त हुआ।

दाऊद जानता था कि यदि पाप से लड़ने के लिए उसने परमेश्वर से मदद नहीं मांगी, तो परमेश्वर के सामने एक सुखद जीवन जीने का उसका सपना पाप और विद्रोह के अनचाहे मेहमानों के साथ युद्ध में बदल जाएगा। यह घोषित करने के बाद कि प्राकृतिक संसार में परमेश्वर कैसे प्रकट होता है (भजन संहिता19:1–6) और उसका ज्ञान उसके निर्देश में पाया गया (पद 7–10),  दाऊद ने परमेश्वर से अनजाने, अभिमानी, और जानबूझकर की गई अवज्ञा से उसकी रक्षा करने के लिए कहा। “मेरे छिपे हुए दोषों को क्षमा करें। अपने दास को जानबूझ कर किए गए पापों से बचाए रखना (पद 12–13)। उसने माना कि पाप की संक्रामक बीमारी को उसे प्रभावित करने से रोकने के लिए उसके पास मानव संसाधन नहीं थे। इसलिए, उसने बुद्धिमानी से परमेश्वर से मदद मांगी।

हम यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि परमेश्वर का सम्मान करने वाले तरीके से जीने का हमारा सपना पाप द्वारा अपहरण न हो जाए? आइए हम अपनी नज़रें उस पर रखें, अपने पापों का अंगीकार और पश्चाताप करें, और अनचाहे आध्यात्मिक परजीवियों को हमारे जीवन में घुसने से रोकने के लिए ईश्वरीय सहायता प्राप्त करें।