जेम्स नाम के एक व्यक्ति ने एक बाइक में अमेरिका के पश्चिमी तट पर 2011 किलोमीटर की एक साहसिक यात्रा की। मेरा एक दोस्त उस महत्वाकांक्षी बाइकर से उसके शुरुआती बिंदु से 1496 किलोमीटर दूर मिला। यह जानने के बाद कि किसी ने हाल ही में जेम्स के कैम्प के कपड़े चुराये हैं, मेरे दोस्त ने उसे कंबल और स्वेटर देने की पेशकश की, लेकिन जेम्स ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्होंने गर्म जलवायु में दक्षिण की यात्रा की, उन्हें अपनी वस्तुओं को छोड़ने की जरूरत थी। और वह अपने गंतव्य के जितना करीब होता गया, उतना ही थक जाता था, इसलिए उसे अपने भार को कम करने की जरूरत थी।

जेम्स का अहसास स्मार्ट था। यह उस बात का प्रतिबिंब है जो इब्रानियों का लेखक भी कह रहा है। जब हम जीवन में अपनी यात्रा जारी रखते हैं, तो हमें हर उस चीज को फेंकना है जो हमें रोकती है “तो आओ, हर एक रोकनेवाली वस्तु और उलझानेवाले पाप को दूर करके, वह दौड़ जिस में हमें दौड़ना है, धीरज से दौड़ें।”  (12:1)। हमें आगे बढ़ने के लिये कम भार के साथ यात्रा करने की आवश्यकता है।

यीशु में विश्वासियों के रूप में, इस दौड़ को दौड़ने के लिए धीरज (पद 1) की आवश्यकता होती है। और यह सुनिश्चित करने का कि हम चलते रहें, एक तरीका है,  क्षमा न करने,  तुच्छता, और अन्य पापों के भार से मुक्त होना है जो हमें बाधित करेंगे।

यीशु की मदद के बिना हम कम भार की यात्रा नहीं कर सकते और इस दौड़ को अच्छी तरह से नहीं दौड सकते। आइए हम विश्वास के कर्ता और सिद्ध करने वाले की ओर देखें ताकि हम थके हुए न हों और हियाव न छोड़ें (पद 2–3)।