11 जून 2002 को गायन प्रतियोगिता अमेरिकन आइडल की शुरुआत हुई। हर हफ्ते, आशावादियों ने लोकप्रिय गीतों के अपने संस्करणों का प्रदर्शन किया, और दर्शकों ने मतदान किया कि प्रतियोगिता के अगले दौर में कौन आगे बढ़ेगा।

शो में पैनल जजों में से एक, रैंडी जैक्सन की सिग्नेचर फीडबैक यह तीखी टिप्पणी थी, “आपने उस गाने को अपना बना लिया दोस्त”। उन्होंने उस प्रशंसा की सराहना उस समय करी जब एक गायक ने एक परिचित धुन ली, इसे पूरी तरह से सीखा, और फिर इसे एक नए तरीके से प्रदर्शित किया जिसने इसे एक अद्वितीय, व्यक्तिगत रूप दिया। इसे अपना बनाना इसका पूरी तरह से और रचनात्मक रूप से स्वामित्व करना (अपनाना) था, और फिर इसे दुनिया को मंच पर पेश करना था।

पौलुस भी हमें कुछ ऐसा करने के लिए आमंत्रित करता है जो हमारे विश्वास और हमारी अभिव्यक्ति पर भी विश्वास करने के लिये है । फिलिप्पियों 3 में, वह परमेश्वर के सामने सही स्थिति में खड़े रहने के प्रयासों को अस्वीकार करता है (पद 7, 8)। इसके बजाय, वह हमें विश्वास के आधार पर परमेश्वर की ओर से आने वाली धार्मिकता को अपनाना सिखाता है (पद 9)। क्षमा और छुटकारे का वरदान हमारी प्रेरणा और लक्ष्यों को बदल देता है, “मैं उस उपलब्धि को पा लेने के लिये निरन्तर यत्न कर रहा हूँ जिसके लिये मसीह यीशु ने मुझे अपना बधुँआ बनाया था” (पद 12)।

यीशु ने हमारी विजय सुरक्षित कर ली है। अब हमारा काम  क्या है? उस सत्य को पकड़ने के लिए, परमेश्वर के सुसमाचार के उपहार को आंतरिक रूप देना और उसके साथ हमारी टूटी हुई दुनिया के बीच जीना। दूसरे शब्दों में, हमें अपने विश्वास को अपना बनाना है और ऐसा करने में जो हम पहले ही प्राप्त कर चुके हैं उस पर खरा उतरना है (पद 16)।