पृथ्वी पर हर साल प्रत्येक व्यक्ति के लिए लगभग 10 लेगो पिस बेचे जाते हैं—75 अरब से भी ज्यादा छोटी प्लास्टिक की ईंटें। लेकिन अगर यह डेनिश टॉयमेकर ओले किर्क क्रिस्टियनसेन की दृढ़ता के लिए नहीं होता, तो एक साथ जोड़ने के लिए कोई लेगो नहीं होता।

क्रिस्टियनसेन ने लेग गॉड बनाने से पहले दशकों तक बिलुंड, डेनमार्क में कड़ी मेहनत की, जिसका अर्थ है “अच्छा खेलें।” उनकी कार्यशाला दो बार आग से जल गई थी। उन्होंने दिवालियापन और एक विश्व युद्ध को सहन किया जिसके कारण सामग्री की कमी हो गई। अंत में, 1940 के दशक के अंत में, वह स्व-लॉकिंग प्लास्टिक ईंटें का  योजना बनाया। 1958 में जब लेगो एक घरेलू शब्द बनने की कगार पर था तब तक ओले किर्क मर गया।

काम और जीवन की चुनौतियों में बने रहना मुश्किल हो सकता है। यह हमारे आत्मिक जीवन में भी सच है क्योंकि हम यीशु की तरह बनने के लिए बढ़ने का प्रयास करते हैं। मुसीबतें हमसे टकराती हैं, और हमें दृढ़ रहने के लिए परमेश्वर के सामर्थ्य की जरूरत है। प्रेरित याकूब ने लिखा: “धन्य है वह मनुष्य जो परीक्षा में स्थिर रहता है,”(याकूब 1:12)। कभी-कभी जिन परीक्षाओं का सामना हम करते है वे रिश्तों या वित्त या स्वास्थ्य में झटके हैं। कभी-कभी वे प्रलोभन हमें हमारे जीवनों के द्वारा परमेश्वर को महिमा देने के लक्ष्य में हमें धीमा कर देता हैं।

लेकिन परमेश्वर वैसे समयों के लिए बुद्धि का वादा करता है (5), और जैसे हमें जो चाहिए प्रदान करता है (6) वह हमें उस पर भरोसा करने के लिए कहता है। इस सब से, जब हम उसे अपने जीवनों के द्वारा उसकी महिमा करने में लगे रहने में सहायता करने की अनुमति देते है, तो हम सच्चा आशीर्वाद पाते है(12)।